Move to Jagran APP

रिषभ पंत की होगी प्लास्टिक सर्जरी, किया जा सकता है दिल्ली एयरलिफ्ट; दुआ में उठे फैंस के हाथ

Pant Health Update दिल्ली एवं जिला क्रिकेट संघ (DDCA) के अध्यक्ष रोहन जेटली ने कहा कि यदि चिकित्सीय सलाह पर जरूरत पड़ी तो उनका संगठन पंत को देहरादून से नई दिल्ली उनकी प्लास्टिक सर्जरी के लिए एयरलिफ्ट करेगा।

By Umesh KumarEdited By: Umesh KumarPublished: Sat, 31 Dec 2022 03:44 PM (IST)Updated: Sat, 31 Dec 2022 03:44 PM (IST)
रिषभ पंत की होगी प्लास्टिक सर्जरी, किया जा सकता है दिल्ली एयरलिफ्ट; दुआ में उठे फैंस के हाथ
कार एक्सीडेंट में घायल रिषभ पंत। फोटो- INAS

नई दिल्ली, आईएएनएस। चोटिल भारतीय विकेटकीपर रिषभ पंत को चिकित्सीय जरूरत पड़ने पर दिल्ली एयरलिफ्ट किया जा सकता है। दिल्ली एवं जिला क्रिकेट संघ (DDCA) के अध्यक्ष रोहन जेटली ने कहा कि यदि चिकित्सीय सलाह पर जरूरत पड़ी तो उनका संगठन पंत को देहरादून से नई दिल्ली उनकी प्लास्टिक सर्जरी के लिए एयरलिफ्ट करेगा। पंत शुक्रवार सुबह रुढ़की के पास कार दुर्घटना के शिकार हो गए थे।

loksabha election banner

रोहन जेटली ने शनिवार को आईएनएस से कहा, “यदि चिकित्सीय जरूरत पड़ी तो हम पंत को प्लास्टिक सर्जरी के लिए दिल्ली एयरलिफ्ट कर सकते हैं। हम मैक्स हॉस्पिटल देहरादून के लगातार संपर्क में हैं।” इस बीच सूबे के चिकित्सा स्वास्थ्य एवं चिकित्सा शिक्षा मंत्री डॉ.धन सिंह रावत ने पंत के सड़क दुर्घटना में घायल होने पर गहरा दु:ख जताया।

मैक्स अस्पताल में हुई चेहरे की प्लास्टिक सर्जरी

डॉ. रावत ने पंत के रोड एक्सीडेंट में घायल होने की सूचना मिलते ही स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को पंत के समुचित उपचार की व्यवस्था सुनिश्चित करने को कहा। घायल क्रिकेटर को देहरादून स्थित मैक्स अस्पताल में रेफर किये जाने पर डॉ. रावत ने मैक्स अस्पताल प्रबंधन एवं डॉक्टरों से उनके स्वास्थ्य की जानकारी ली। उन्होंने बताया कि पंत के उपचार में डॉक्टरों की टीम जुटी हैं और वह खतरे से बाहर हैं।

हादसे के बाद क्रिकेटर रिषभ पंत की हालत स्थिर बनी हुई है। उनके दिमाग और रीढ़ की हड्डी में कोई चोट नहीं आई है। उनके घुटने और टखने का स्कैन होना बाकी है। पंत के चेहरे की प्लास्टिक सर्जरी हो चुकी है। डॉक्टरों के अनुसार उनके पैर में फ्रैक्चर है, लेकिन यह ज्यादा गंभीर नहीं है।

लक्ष्मण ने ट्वीट कर रिषभ की जान बचाने वाले को दिया धन्यवाद

इस बीच पूर्व भारतीय क्रिकेटर और राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी के प्रमुख वीवीएस लक्ष्मण ने उस बस ड्राइवर का फोटो जारी किया है, जिसने पंत को उनकी जलती हुई कार से बाहर निकाला। लक्ष्मण ने ट्वीट पर कहा, “हरियाणा रोडवेज के ड्राइवर सुशील कुमार को धन्यवाद, जिन्होंने पंत को जलती कार से बाहर निकाला, कम्बल से लपेटा और एम्बुलेंस को बुलाया। हम आपकी इस सेवा के लिए आपका धन्यवाद करते हैं सुशील जी।”

पंत के टीम साथी श्रेयस अय्यर, शुभमन गिल, हार्दिक पांड्या, शिखर धवन, केएस भरत और दीपक हुड्डा ने सोशल मीडिया पर अपने संदेशों से पंत के जल्द स्वस्थ होने की कामना की। पूर्व क्रिकेटरों गौतम गंभीर, केविन पीटरसन, वीरेंदर सहवाग, महिला क्रिकेटर झूलन गोस्वामी और ओलम्पिक स्वर्ण विजेता नीरज चोपड़ा ने पंत के जल्द स्वस्थ होने की कामना की। इस बीच बॉलीवुड अभिनेता अनुपम खेर और अनिल कपूर ने रिषभ पंत से मुलाकात की और दोनों ने पंत की सेहत का हाल जाना।

यह भी पढ़ें- रिषभ पंत ने धवन की मानी होती बात तो नहीं होता एक्सीडेंट, कहा था- गाड़ी धीमे चलाना; वायरल हुआ पुराना वीडियो

यह भी पढ़ें- 'ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज के साथ ही IPL 2023 नहीं खेल पाएंगे ऋषभ पंत'- रिपोर्ट


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.