Move to Jagran APP

IND vs NEP: Rinku Singh का कोई सानी नहीं, क्रीज पर आते ही मचाया धूम-धड़ाका, NEP के गेंदबाज रह गए हक्‍का-बक्‍का

भारतीय टीम के मिडिल ऑर्डर के बल्‍लेबाज रिंकू सिंह ने मंगलवार को एशियन गेम्‍स 2023 में नेपाल के क्‍वार्टर फाइनल में तेजतर्रार पारी खेली। बाएं हाथ के बल्‍लेबाज ने 200 से ज्‍यादा के स्‍ट्राइक रेट से रन बनाए। रिंकू सिंह ने तूफानी पारी खेलते हुए भारतीय टीम को 200 रन के पार पहुंचाया। उन्‍होंने शिवम दुबे के साथ पांचवें विकेट के लिए अर्धशतकीय साझेदारी भी की।

By Abhishek NigamEdited By: Abhishek NigamPublished: Tue, 03 Oct 2023 02:15 PM (IST)Updated: Tue, 03 Oct 2023 02:15 PM (IST)
रिंकू सिंह ने नेपाल के खिलाफ नाबाद 37 रन की धुआंधार पारी खेली

नई दिल्‍ली, स्‍पोर्ट्स डेस्‍क। भारतीय टीम ने मंगलवार को एशियन गेम्‍स 2023 में जीत के साथ अपने अभियान की शुरुआत की। चीन के हांगझोऊ में खेले गए क्‍वार्टर फाइनल मुकाबले में भारत ने नेपाल को 23 रन से मात दी।

loksabha election banner

रुतुराज गायकवाड़ के नेतृत्‍व वाली भारतीय टीम ने टॉस जीतकर बल्‍लेबाजी का फैसला किया और निर्धारित 20 ओवर में 4 विकेट खोकर 202 रन बनाए। जवाब में नेपाल की टीम 20 ओवर में 9 विकेट गंवाकर 179 रन बना सकी।

भारतीय टीम को जीत दिलाने में यशस्‍वी जायसवाल (100) की भूमिका अहम रही, लेकिन कोई रिंकू सिंह से श्रेय छीन नहीं सकता। रिंकू सिंह ने नेपाल के गेंदबाजों की बखिया उधेड़ते हुए केवल 15 गेंदों में दो चौके और चार छक्‍के की मदद से नाबाद 37 रन बनाए। इस दौरान उनका स्‍ट्राइक रेट 246.66 का रहा।

यह भी पढ़ें: यशस्‍वी जायसवाल के तूफानी शतक से टीम इंडिया का विजयी आगाज, सेमीफाइनल में की धांसू एंट्री

दुबे के साथ अर्धशतकीय साझेदारी

रिंकू सिंह ने क्रीज पर आते ही अपना जलवा बिखेरना शुरू कर दिया। उन्‍होंने चौथी गेंद का सामना करते हुए लांग ऑफ के ऊपर से छक्‍का जमा दिया। इसके बाद उन्‍होंने अपनी आतिशि पारी जारी रखी और शिवम दुबे के साथ पांचवें विकेट के लिए 52 रन की अविजित साझेदारी की। शिवम दुबे ने 19 गेंदों में दो चौके और एक छक्‍के की मदद से नाबाद 25 रन बनाए।

यह भी पढ़ें: Yashasvi Jaiswal ने केवल 48 गेंदों में ठोका शतक, रिकॉर्ड्स का लगाया अंबार, पीछे छूट गए कई दिग्‍गज

दोनों ही पारियों में किया प्रभावित

रिंकू सिंह का टी20 इंटरनेशनल करियर बेहद छोटा, लेकिन प्रभावी रहा है। 25 साल के रिंकू ने अब तक तीन टी20 इंटरनेशनल मैच खेले, जिसमें उन्‍हें दो बार बल्‍लेबाजी करने का मौका मिला। बाएं हाथ के बल्‍लेबाज ने अब तक कुल 75 रन बनाए हैं। रिंकू का सर्वश्रेष्‍ठ स्‍कोर 38 रन है, जो उन्‍होंने आयरलैंड के खिलाफ बनाए थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.