नई दिल्ली, जेएनएन। इंग्लैंड के खिलाफ पहला टेस्ट मैच शुरू होने में कुछ ही दिन बचे हैं। इस पहले टेस्ट मैच से पहले टीम इंडिया के दिग्गज फिरकी गेंदबाज़ आर. अश्विन ने भारतीय टीम को एक खुशखबरी दी है। 1 अगस्त से शुरू होने वाले पहले टेस्ट मैच के लिए रविचंद्रन अश्विन पूरी तरह फिट हैं। अश्विन को एसेक्स के खिलाफ तीन दिवसीय अभ्यास मैच के दूसरे दिन सुबह ट्रेनिंग के दौरान चोट लगी थी। इसके बाद से ही ये कयास लगाए जा रहे थे कि उनका पहला टेस्ट मैच में खेलना संदिग्ध है, लेकिन अब अश्विन ने अपनी चोट को लेकर खुद ही एक अपडेट दिया है।

अश्विन ने अपनी स्थिति के बारे में जानकारी देते हुए एक पोस्ट की है। इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट के जरिए उन्होंने गेंदबाज़ी करते हुए एक तस्वीर शेयर की। इस फोटो में वो गेंदबाज़ी करते हुए नज़र आ रहे हैं और इसकी मतलब ये है कि वो पहले टेस्ट के लिए फिट हैं। इसके साथ ही साथ अश्विन का फिट होना इसलिए भी टीम इंडिया के लिए अहम है क्योंकि एक तो भारत के मुख्य स्पिन गेंदबाज़ हैं। दूसरा ये कि वो तमिलनाडु प्रीमियर लीग में खेलने से पहले इंग्लैंड में काउंटी क्रिकेट खेल रहे थे और वहां पर उन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया था। तो ऐसे में अश्विन के टीम में होने से अब इंग्लिश बल्लेबाज़ों की मुसीबत बढ़ सकती है।   

 

Just comfortably numb at the crease😂 #essex #uk #indvseng

A post shared by Ravichandran Ashwin (@rashwin99) on

ऐसे लगी थी चोट

एसेक्स के खिलाफ खेले गए अभ्यास मैच के दूसरे दिन अश्विन ने बल्लेबाजी और गेंदबाजी नहीं की थी। उनके दाएं हाथ में चोट लगी थी और सावधानी के तौर पर उन्हें मैदान में नहीं उतारा गया था। भारतीय टीम प्रबंधन की तरफ से सिर्फ इतना बताया गया था कि यह चोट गंभीर नहीं है। इसके बावजूद फैंस चिंतित थे क्योंकि भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह के चोट की वजह से बाहर होने से भारतीय गेंदबाज पहले ही कमजोर हो चुका है। वैसे अश्विन ने अभ्यास मैच के अंतिम दिन 5 ओवर डाले थे।

अश्विन की वापसी के बाद भी है ये चिंता 

अश्विन तो फिट हो गए हैं, लेकिन विराट एंड कंपनी की अब भी एक टेंशन बरकरार है, क्योंकि एसेक्स के खिलाफ अभ्यास मैच में उसके स्पिनरों ने कोई विकेट नहीं लिया। इस पारी में भारत की तरफ से 94 ओवर डाले गए थे, लेकिन सभी 8 विकेट तेज गेंदबाजों को मिले थे। अब अगर भारत को टेस्ट सीरीज़ में बेहतर प्रदर्शन करना है तो भारतीय स्पिनर्स को अपना जादू दिखाना ही पड़ेगा, नहीं तो 11 साल बाद इंग्लैंड में फिर से टेस्ट सीरीज़ जीतने का सपना, कहीं सपना ही न रह जाए। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

Posted By: Pradeep Sehgal

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप