ऑकलैंड (न्यूजीलैंड), आइएएनएस। न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के बीच नेल्सन में पांच नवंबर को हुए सीरीज के तीसरे टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच में गार्थ स्टीराट (Garth Stirrat) भी अंपायरों की टीम का हिस्सा थे, जो कि एक पोर्न स्टार थे।

51 साल के स्टीराट मैच में चौथे अंपायर की भूमिका में थे। इस मैच को न्यूजीलैंड ने 14 रन से जीता। ब्रिटिश टेबलॉयड द सन के मुताबिक, स्टीराट एक मैग्जीन के लिए काम कर चुके हैं। उन्होंने पोर्न स्टार के तौर पर स्टीव पारनेल नाम से काम किया था। न्यूजीलैंड के खिलाड़ी स्टीराट के बारे में जानते हैं और उन्होंने इंग्लैंड के खिलाडि़यों को इसकी जानकारी दी।

स्टीराट न्यूजीलैंड पेशेवर गोल्फर संघ के मुख्य कार्यकारी भी रह चुके हैं। 10 साल पहले जब उनकी गुप्त पहचान का रहस्योद्घाटन हुआ था तो उन्हें पद से हटा दिया गया था। उसके बाद उन्होंने क्रिकेट में अंपायर के तौर पर सफल करियर बनाया और कई महिला अंतरराष्ट्रीय मैचों में अंपायरिंग की।

आपको बता दें कि इंग्लैंड व न्यूजीलैंड के बीच पांच मैचों की टी 20 सीरीज का आयोजन किया जा रहा है। इस सीरीज के चार मैच खेले जा चुके हैं जिसमें दोनों ही टीमों ने अब तक दो-दो मैच जीते हैं और 2-2 की बराबरी पर हैं। इस सीरीज का पहला मैच इंग्लैंड ने सात विकेट से जीता था। इसके बाद न्यूजीलैंड ने दूसरे मैच में इंग्लैंड को 21 रन से हरा दिया और बराबरी पर आ गए। इसके बाद एक बार फिर से तीसरे मैच में न्यूजीलैंड ने फिर से बाजी मार ली और तीसरे मैच में 14 रन से जीत दर्ज कर सीरीज में 2-1 की बढ़त हासिल कर ली। 

चौथे मैच में फिर से इंग्लैंड ने वापसी कर ली और न्यूजीलैंड को 76 रन के बड़े अंतर से हराकर सीरीज में बराबरी कर डाली। अब दोनों देशों के बीच इस सीरीज का पांचवां और आखिरी मुकाबला दस नवंबर को इडेन पार्क में खेला जाएगा। 

Posted By: Sanjay Savern

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप