Move to Jagran APP

WTC Final के लिए AUS की Playing 11 हुई तय! Pat Cummins ने Josh Hazlewood के रिप्‍लेसमेंट की कर दी पुष्टि

Australia Squad for WTC Final 2023 ऑस्‍ट्रेलिया के तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड भारत के खिलाफ डब्‍ल्‍यूटीसी फाइनल से बाहर हो गए हैं। कप्‍तान पैट कमिंस ने बताया कि ऑस्‍ट्रेलिया की प्‍लेइंग 11 में कौन सा खिलाड़ी जोश हेजलवुड की जगह लेगा।

By Jagran NewsEdited By: Abhishek NigamTue, 06 Jun 2023 02:10 PM (IST)
Australia vs India WTC Final 2023: ऑस्‍ट्रेलिया क्रिकेट टीम

नई दिल्‍ली, स्‍पोर्ट्स डेस्‍क। भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच 7 जून से लंदन के द ओवल में विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला खेला जाएगा। ऑस्‍ट्रेलिया को इस हाई वोल्‍टेज मैच से पहले जोरदार झटका लगा। प्रमुख तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड डब्‍ल्‍यूटीसी फाइनल से बाहर हो गए हैं।

ऑस्‍ट्रेलिया के कप्‍तान पैट कमिंस ने जोश हेजलवुड के रिप्‍लेसमेंट की पुष्टि कर दी है। कमिंस ने बताया कि स्‍कॉट बोलैंड डब्‍ल्‍यूटीसी फाइनल में ऑस्‍ट्रेलिया की प्‍लेइंग 11 में जोश हेजलवुड की जगह लेंगे। बोलैंड ने भारत के खिलाफ नागपुर में अपना आखिरी टेस्‍ट मैच खेला था। उन्‍होंने 17 ओवर में 34 रन दिए और कोई विकेट नहीं लिया था। तब ऑस्‍ट्रेलिया को एक पारी और 32 रन की शिकस्‍त झेलनी पड़ी थी।

कैसा होगा ऑस्‍ट्रेलिया का गेंदबाजी आक्रमण

हालांकि, स्‍कॉट बोलैंड ने अपने प्रदर्शन से काफी प्रभावित किया है। उन्‍होंने अब तक 7 टेस्‍ट में 13.42 की बेहतरीन औसत के साथ 28 विकेट चटकाए हैं। ऑस्‍ट्रेलियाई गेंदबाजी आक्रमण में बोलैंड कप्‍तान पैट कमिंस, मिचेल स्‍टार्क और नाथन लियोन का साथ निभाएंगे।

ऑस्‍ट्रेलिया को स्‍कॉट बोलैंड से डब्‍ल्‍यूटीसी फाइनल में शानदार प्रदर्शन की उम्‍मीद है। वैसे, भारत के खिलाफ डब्‍ल्‍यूटीसी फाइनल के लिए ऑस्‍ट्रेलिया की प्‍लेइंग 11 लगभग तय हो चुकी है। ऑस्‍ट्रेलिया के टॉप-7 खिलाड़‍ियों का खेलना लगभग तय है। ट्रेविस हेड मिडिल ऑर्डर में बल्‍लेबाजी करते हुए नजर आएंगे।

ऑस्‍ट्रेलिया की संभावित प्‍लेइंग 11 इस प्रकार है:

डेविड वॉर्नर, उस्‍मान ख्‍वाजा, मार्नस लाबुशेन, स्‍टीव स्मिथ, ट्रेविस हेड, कैमरन ग्रीन, एलेक्‍स कैरी, पैट कमिंस (कप्‍तान), नाथन लियोन, मिचेल स्‍टार्क और स्‍कॉट बोलैंड।