Move to Jagran APP

'पाकिस्तानी क्रिकेटर उमर अकमल को है मिर्गी की बीमारी, सिर्फ अपने लिए खेलता है'- बड़ा खुलासा

Umar Akmal has epilepsy उमर अकमल को मिर्गी की बीमारी है। इस बात का खुलासा पीसीबी के पुर्व चेयरमैन ने किया है।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Fri, 01 May 2020 01:25 PM (IST)Updated: Fri, 01 May 2020 01:25 PM (IST)
'पाकिस्तानी क्रिकेटर उमर अकमल को है मिर्गी की बीमारी, सिर्फ अपने लिए खेलता है'- बड़ा खुलासा
'पाकिस्तानी क्रिकेटर उमर अकमल को है मिर्गी की बीमारी, सिर्फ अपने लिए खेलता है'- बड़ा खुलासा

कराची, प्रेट्र। उमर अकमल की मुसीबतें खत्म होती दिख नहीं रही है। पहले पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने उन पर तीन साल का बैन लगाया था क्योंकि उन्होंने हाल ही में पाकिस्तान सुपर लीग से पहले सटोरियों से संपर्क किए जाने की सूचना नहीं दी थी। इस बैन के बाद अब उन्हें लेकर एक बड़ा खुलासा किया गया है। ये खुलासा किसी और ने नहीं बल्कि पीसीबी के पूर्व अध्यक्ष नजम सेठी ने किया है। उन्होंने बताया कि उमर अकमल को मिर्गी के दौरे पड़ते हैं और उन्होंने इसका उपचार लेने से मना कर दिया था। 

loksabha election banner

साल 2013 से लेकर 2018 तक नजम सेठी पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष और कार्यकारी समिति के प्रमुख जैसे पदों पर थे। उन्होंने बताया कि जब वो बोर्ड के अध्यक्ष बने उस वक्त उनसे सामने जो पहली समस्या आई वो उमर अकमल से जुड़ी हुई थी। नजम सेठी ने एक टीवी चैनल से बात करते हुए कहा कि हमारे पास जो मेडिकल रिपोर्ट थी उससे ये साफ हो गया था कि उन्हें मिर्गी के दौरे पड़ते हैं और हमने उन्हें वेस्टइंडीज दौरे से वापस बुला लिया था। मैं जब उनसे मिला तो मैंने कहा कि ये एक गंभीर समस्या है और उन्हें आराम लेकर इसके लिए उचित इलाज कराने की जरूरत है, पर वो ये बात मानने के लिए तैयार ही नहीं थे। 

सेठी ने कहा कि मैंने उनसे खेलने पर दो महीने तक रोक लगा दी और मेडिकल रिपोर्ट सेलेक्टर्स के पास भेज दिया और टीम में अकमल के चयन का फैसला उऩ पर छोड़ दिया क्योंकि मुझे सेलेक्टर्स के काम में दखलअंदाजी करना पसंद नहीं था। हालांकि सेठी ने कहा कि उमर अकमल बेहद टैलेंटेड क्रिकेटर है, लेकिन वो खुद को टीम से भी बड़ा समझते हैं। वो अनुशासन की ना तो परवाह करते हैं और ना ही अनुशासन में रहना पसंद करते हैं। वो टीम के लिए बल्कि खुद के लिए खेलते हैं।  आपको बता दें कि मिर्गी एक ऐसी बीमारी है जिसमें दिमाग की गतिविधियां असामान्य हो जाती है और व्यक्ति खुद के वश में नहीं रहता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.