नई दिल्ली, जेएनएन। ऑस्ट्रेलिया दौरे (Australia tour of Pakistan) के लिए पाकिस्तान की टी20 और टेस्ट टीम का ऐलान कर दिया गया है। इस टीम में हाल ही में कप्तानी से हटाए गए सरफराज अहमद (Sarfaraz Ahmed) को इन दोनों ही टीम में जगह नहीं दी गई है। सरफराज की जगह मोहम्मद रिजवान को टीम में जगह दी गई है।

पाकिस्तान क्रिकेट टीम (Pakistan cricket team) के मुख्य चयनकर्ता और कोच मिस्बाह उल हक (Misbah Ul Haq) ने सोमवार को ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जाने वाली टी20 और टेस्ट टीम की घोषणा की। टेस्ट और टी20 टीम की कप्तानी से हटाए गए सरफराज अहमद को टीम में जगह नहीं दी गई है। मिस्बाह सरफराज की श्रीलंका के खिलाफ किए गए प्रदर्शन से काफी नाराज थे। श्रीलंका ने पाकिस्तान में खेलते हुए टी20 सीरीज में 3-0 की जीत दर्ज की थी।

मोहम्मद हफीज और शोएब मलिक को पहले ही टी20 टीम से बाहर का रास्ता दिखाया जा चुका है। अब सरफराज को भी टी20 टीम में जगह नहीं दी गई है।  

पाकिस्तान की टी20 टीम:

बाबर आजम (कप्तान), आसिफ अली, फखर जमां, हारिस सोहैल, इफ्तिखार अहमद, इमाद वसीम, इमाम उल हक, खुशदिल शाह, मोहम्मद आमिर, मोहम्मद हसनैन, मोहम्मद इरफान, मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), मुसा खान, वहाब रियाज, शादाब खान, उस्मान कादिर

पाकिस्तान की टेस्ट टीम

अजहर अली (कप्तान), आबिद अली, असद शफीक, बाबर आजम, हारिस सोहैल, इमाम उल हक, इमरान खान सीनियर, इफ्तिखार अहमद, काशिद भाटी, मोहम्मद अब्बास, मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), नुसा खान, नसीम शाह, शाहीन शाह आफरीदी, शाह मसूद, यासिर शाह

सरफराज की जगह बाबर और अजहर को मिली कप्तानी

सरफराज अहमद को पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने कड़ा फैसला लेते हुए टेस्ट और टी20 फॉर्मेट की कप्तानी से हटाया था। बाबर आजम को टी20 टीम जबकि अजहर अली को टेस्ट के लिए टीम का कप्तान बनाया गया है। वनडे में अभी भी सरफराज की कप्तानी पर फैसला किया जाना बाकी है। हालांकि ऐसा माना जा रहा है कि वनडे टीम की कप्तानी से भी उनका पत्ता कट सकता है।  

Posted By: Viplove Kumar

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप