Move to Jagran APP

पाकिस्तान के क्रिकेटरों ने खास शर्ट नंबर की मांग की

विश्व कप में अच्छा प्रदर्शन करने के लिए बेताब पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के कुछ सदस्यों ने अपने धर्मगुरुओं की सलाह के बाद शर्ट के लिए खास नंबर की मांग की है। हाल में एक बच्ची के पिता बनने वाले मध्यक्रम के बल्लेबाज उमर अकमल अपने 'पीर' की सलाह पर अपनी

By ShivamEdited By: Published: Thu, 22 Jan 2015 11:38 AM (IST)Updated: Thu, 22 Jan 2015 11:43 AM (IST)
पाकिस्तान के क्रिकेटरों ने खास शर्ट नंबर की मांग की

कराची। विश्व कप में अच्छा प्रदर्शन करने के लिए बेताब पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के कुछ सदस्यों ने अपने धर्मगुरुओं की सलाह के बाद शर्ट के लिए खास नंबर की मांग की है। हाल में एक बच्ची के पिता बनने वाले मध्यक्रम के बल्लेबाज उमर अकमल अपने 'पीर' की सलाह पर अपनी शर्ट पर 16 के बजाय तीन नंबर चाहते हैं।

loksabha election banner

यहां एक रिपोर्ट में कहा गया है कि उमर अपनी खराब फॉर्म से ऊब गए हैं और उन्होंने अपना भाग्य बदलने के लिए यह बदलाव करने को कहा है। रिपोर्ट के अनुसार, उमर विश्व कप में तीन नंबर की शर्ट पहने हुए नजर आएंगे, जबकि नये खिलाड़ी हारिश सोहेल ने 70 के बजाय 81 नंबर चुना है। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड विश्व कप जैसे बड़े टूर्नामेंट से पहले खिलाडि़यों को अपने शर्ट नंबर चुनने की छूट देता है और अमूमन खिलाड़ी उन्हीं नंबरों को चुनते हैं जिनका वह पिछले कुछ समय से उपयोग कर रहे हों।

क्रिकेट की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

उदाहरण के लिए शाहिद अफरीदी पिछले लंबे समय से दस नंबर की शर्ट पहन रहे हैं। कप्तान मिस्बाह उल हक २२ और सीनियर बल्लेबाज यूनुस खान 75 नंबर की शर्ट का उपयोग कर रहे हैं।मुहम्मद हफीज पूर्व कप्तान इंजमाम उल हक द्वारा इस्तेमाल किये गये आठ नंबर की शर्ट चाहते थे। पीसीबी ने शुरुआत में थोड़ी हिचक दिखाने के बाद अंतत: उन्हें यह नंबर आवंटित कर दिया।

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.