Move to Jagran APP

IND vs PAK: ट्रैक्टर बेचकर खरीदा 3000 डॉलर का मैच टिकट, पाकिस्तान की हार से पानी हो गए ढाई लाख रुपये

भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने 15वें ओवर में मैच का पासा पलट दिया था। बुमराह ने सेट बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान को बोल्ड कर मैच का रुख भारत की तरफ मोड़ दिया। रिजवान के आउट होने के बाद अक्षर पटेल और हार्दिक पांड्या की सधी हुई गेंदबाजी ने पाकिस्तान टीम के बल्लेबाजों की कमर तोड़ दी। अंत में भारत ने रोमांचक तरीके से 6 रन से जीत दर्ज की।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Published: Mon, 10 Jun 2024 01:05 PM (IST)Updated: Mon, 10 Jun 2024 01:05 PM (IST)
पाकिस्तान की हार के बाद निराश फैंस। फोटो- रॉयटर्स

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप के इतिहास में भारत के हाथों पाकिस्तान की सातवीं हार से भारतीय फैंस के लिए खुशी का सबब बन गया, जबकि पाकिस्तानी फैंस के लिए यह दिल तोड़ने वाली बात थी। खासकर उस फैन के लिए, जिसने पाकिस्तान को जीतते हुए देखने के लिए अपना ट्रैक्टर बेच दिया था।

मैच के बाद नासाउ काउंटी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम के बाहर का नजारा देखने लायक था। वहां, 'नीले रंग का समंदर' ढोल पर जोशीले डांस स्टेप्स कर रहा था और 'इंडिया इंडिया' के नारे लगा रहा था। इनमें एक पाकिस्तानी फैन भी शामिल था, जिसने 3,000 डॉलर (भारतीय करेंसी में ढाई लाख रुपये) खर्च कर मैच का टिकट खरीदा था। इसके लिए फैन ने अपना ट्रैक्टर बेच दिया था, लेकिन वह पाकिस्तान टीम को मैच जीतते हुए नहीं देख पाया।

मायूस फैन ने बताई आपबीती

समाचार एजेंसी ANI से बात करते हुए फैंस ने कहा, 'मैंने 3000 अमेरिकी डॉलर का टिकट खरीदने के लिए अपना ट्रैक्टर बेच दिया। जब हमने भारत का स्कोर देखा, तो हमें नहीं लगा कि हम यह मैच हार जाएंगे। हमें लगा कि यह एक आसान जीत होगी। मैच हमारे हाथ में था, लेकिन बाबर आजम के आउट होने के बाद लोग निराश हो गए। मैं आप सभी भारतीय फैंस को बधाई देता हूं।'

यह भी पढे़ं- भारत से मिली शर्मनाक हार के बाद पाकिस्तान की मुश्किल हुई डगर सुपर-8 की, अब 'कुदरत के निजाम' को करना होगा अजूबा

भारत ने 6 रन से दर्ज की जीत

मैच की बात करें तो पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। भारतीय बल्लेबाजों ने निराशजनक प्रदर्शन करते हुए 20 ओवर में 119 रन बनाकर सिमट गई। लक्ष्य का पीछा करते हुए पाकिस्तान 20 ओवर में 7 विकेट पर 113 रन ही बना सकी और 6 रन से मैच गंवा दिया। टी20 वर्ल्ड कप में भारत ने पाकिस्तान पर 7वीं जीत दर्ज की।

यह भी पढ़ें- IND vs PAK: भारत से हारने के बाद फूट-फूटकर रोए Naseem Shah, गैरी कर्स्टन ने लगाई जमकर लताड़ा


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.