नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। पाकिस्तान के खिलाफ डेब्यू करने वाले इंग्लैंड के विस्फोटक बल्लेबाज लियाम लिविंगस्टन चोट के कारण पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए हैं। उन्हें पहले टेस्ट के दौरान दाएं घुटने में चोट लगी है, जिसके कारण वह अब बाकी बचे मैच नहीं खेल पाएंगे।

उन्हें टेस्ट मैच के दूसरे दिन फील्डिंग के दौरान चोट लगी। यही कारण है कि वह पाकिस्तान की बल्लेबाजी के दौरान मैदान में नजर नहीं आए, लेकिन जब इंग्लैंड की टीम दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने आई तो लिविंग्टन ने 7 रन की नाबाद पारी खेली थी। हालांकि, मैदान पर वह कंफर्ट नजर नहीं आ रहे थे।

इससे पहले उन्होंने पहली पारी में 9 रन बनाए थे। स्पिन गेंदबाजी करने वाले लिविंगस्टन ने गेंदबाजी भी नहीं की थी।

टेस्ट के चौथे दिन, रविवार सुबह जब उनकी चोट का स्कैन कराया गया तब यह सामने आया कि चोट गहरा है और वह इस स्थिति में खेलना जारी नहीं रख पाएंगे। अब वह मंगवार को इंग्लैंड के लौट आएंगे, जहां वह इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड की मेडिलकल टीम की देखरेख में रहेंगे।

रिप्लेसमेंट का एलान अब तक नहीं

लियाम लिविंगस्टन के स्थान पर इंग्लैंड क्रिकेट टीम किस खिलाड़ी को शामिल करेंगी। इसको लेकर अभी तक कोई जानकारी सामने नहीं आई है। लिविंग्सटन की पहला क्रिकेट के छोटे फॉर्मेट में एक विस्फोटक बल्लेबाज के रूप में होती है। गेंदबाजी में वह ऑफ स्पिन और लेग स्पिन दोनों कर सकते हैं।

पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट मैच की बात करें तो लिविंग्सटन के अलावा इंग्लैंड की तरफ से विल जैक्स को भी डेब्यू करने का मौका मिला था, जिन्होंने अपनी गेंदबाजी से प्रभावित किया। उन्होंने 161 रन देकर 6 विकेट हासिल किए। लेकिन लिविंग्सटन के लिए उनका डेब्यू मैच खास नहीं रहा। व्हाइट बॉल क्रिकेट की बात करें तो लिविंग्सटन ने 12 ODI में 31.25 की औसत से 250 रन और 29 T20I में 22.26 की औसत से 423 रन बनाए हैं।

यह भी पढ़ें-IND vs BAN: सुनील गावस्कर ने बताई टीम इंडिया की हार की असली वजह, रोमांचक मैच में 1 विकेट से हारा था भारत

Pak vs Eng : रोमांचक स्थिति पर पहुंचा पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच मुकाबला, बेहतर खेलने वाली टीम को मिलेगी जीत

Edited By: Sameer Thakur

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट