Move to Jagran APP

IND vs BAN: सुनील गावस्कर ने बताई टीम इंडिया की हार की असली वजह, रोमांचक मैच में 1 विकेट से हारा था भारत

IND vs BAN भारत और बांग्लादेश के बीच खेले गए पहले वनडे मैच में बांग्लादेश ने भारत को 1 विकेट से हराकर 3 मैच की सीरीज में 1 विकेट से जीत दर्ज कर ली है। सुनील गावस्कर ने मैच के बताया टीम इंडिया की हार क्यों हुई?

By Jagran NewsEdited By: Sameer ThakurPublished: Mon, 05 Dec 2022 10:36 AM (IST)Updated: Mon, 05 Dec 2022 10:36 AM (IST)
IND vs BAN: सुनील गावस्कर ने बताई टीम इंडिया की हार की असली वजह, रोमांचक मैच में 1 विकेट से हारा था भारत
IND vs BAN: सुनील गावस्कर, पूर्व कप्तान भारतीय क्रिकेट टीम (फोटो क्रेडिट ट्विटर)

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। शेर-ए-बांग्ला नेशनल स्टेडियम में रविवार को जो कुछ भी हुआ उसकी कल्पना किसी ने नहीं की होगी। पहले वनडे में मिली एक विकेट की हार के बाद द ग्रेट सुनील गावस्कर ने बताया, आखिर टीम इंडिया के हार की असली वजह क्या रही?

loksabha election banner

इस मैच में टीम इंडिया की तरफ से सर्वाधिक रन बनाने वाले केएल राहुल की चर्चा तो हो रही है, लेकिन उनकी बल्लेबाजी को लेकर नहीं बल्कि उन्होंने बांग्लादेश के बल्लेबाज मिराज का जो कैच ड्रॉप किया उसको लेकर, फैंस और यहां तक की कप्तान रोहित शर्मा भी उस वक्त अपने गुस्से को रोक नहीं पाए थे।

सोनी स्पोर्ट्स नेटवर्क से बात करते हुए उन्होंने कहा कि निश्चित रूप से हम उस कैच के बारे में सोच रहे हैं, क्योंकि वह आखिरी विकेट था और वहां मैच खत्म हो सकता था। लेकिन तथ्य यह है कि भारत ने 186 रन बनाए थे। मुझे लगता है इस बारे में सोचने की जरुरत है।

गेंदबाजों ने बेहतरीन काम किया, एक वक्त वे 136 के स्कोर पर 9 विकेट गंवा चुके थे। उसके बाद हसन आए और उन्होंने कुछ बोल्ड शॉट्स खेले। टीम इंडिया ने 70-80 रन कम बनाए थे यदि टीम 250 रन बनाती तो मैच अलग हो सकता था।

उन्होंने आगे कहा कि यदि आप बांग्लादेश जैसी टीम के सामने में प्रति ओवर 4 रन बनाने का लक्ष्य देंगे तो उन पर दबाव खुद ब खुद हट जाएगा। उनके लिए मुश्किल पैदा कीजिए।

मैच की बात करें तो एक वक्त टीम इंडिया विनिंग पोजिशन में थी, लेकिन मेहदी हसन मिराज और मुस्तफिजुर रहमान ने आखिरी विकेट के लिए रिकॉर्ड 51 रन जोड़कर भारत के मुंह से जीत छीन ली। सीरीज का अगला मैच इसी मैदान पर 7 दिसंबर को खेला जाएगा। उम्मीद है कि टीम इंडिया अपनी गलतियों से सबक लेते हुए वापसी करेगी।

यह भी पढ़ें- IND vs BAN: वसीम जाफर ने टीम इंडिया को लगाई लताड़, कहा- बल्लेबाजी का फ्लॉफ शो, गेंदबाजी सुपरहिट

Rohit Sharma: 27 रन की पारी से ही रोहित शर्मा ने तोड़ दिया मोहम्मद अजहरुद्दीन का रिकॉर्ड


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.