नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। पाकिस्तान ने इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में जीत के लिए मिले 343 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए रविवार को चौथे दिन का खेल खत्म होने तक दो विकेट पर 80 रन बनाकर ठोस शुरुआत की। पाकिस्तान को अब मैच के आखिरी दिन अधिकतम 90 ओवर में 263 रन की जरूरत है जबकि तीन मैचों की सीरीज में बढ़त लेने के लिए इंग्लैंड को आठ विकेट चाहिए।

स्टंप्स के समय पहली पारी के शतकवीर इमाम उल हक 60 गेंद में 43 रन और पदार्पण कर रहे सउद शकील 24 रन बनाकर क्रीज पर हैं। इससे पहले इंग्लैंड ने टेस्ट में नतीजे की उम्मीद जगाते चौथे दिन चाय से पहले अपनी दूसरी पारी घोषित की। पहली पारी में 78 रन की बढ़त हासिल करने वाले इंग्लैंड ने दूसरी पारी सात विकेट पर 264 रन बनाकर घोषित की। दिन की शुरुआत में आफ स्पिनर विल जैक्स ने 161 रन देकर छह विकेट चटकाए।

इंग्लैंड टीम ने खेला वनडे

पाकिस्तान की टीम हालांकि बल्लेबाजी की अनुकूल पिच पर पहली पारी में 579 रन का स्कोर खड़ा करने में सफल रही। पहली पारी में छह रन प्रति ओवर से अधिक की गति से रन बनाने वाले इंग्लैंड ने दूसरी पारी में भी यह लय बरकरार रखी। उसकी तरफ से जो रूट ने 73 जबकि पहली पारी में शतक जड़ने वाले हैरी ब्रूक ने 65 गेंद में 87 रन की पारी खेली। सलामी बल्लेबाज जैक क्रावली ने भी 50 रन की पारी खेली।

आगा सलमान ने पाकिस्तान को मैच में वापस लाया

पाकिस्तान के बल्लेबाज आगा सलमान ने दिन के खेल के बाद कहा, "हमारे खेमे में यही चर्चा रहेगी कि हमें यह मैच जीतना है। हमें नहीं पता पिच का मिजाज आखिरी दिन बदलेगा या नहीं, लेकिन हम जीतने के इरादे से खेलेंगे।"

गौरतलब हो कि एक सलमान ही थे जो इंग्लैंड के रास्ते में खड़े थे। जब तीसरे दिन के आखिरी सत्र में सातवां विकेट गिरा था, तब पाकिस्तान 160 रनों से पिछड़ रहा था। मेजबान टीम आखिरी तीन विकेट जल्दी गंवाता तो इंग्लैंड अपने सकारात्मक खेल के चलते आखिरी के चार सत्रों में पूरी तरह हावी था। पाकिस्तान को जीत के लिए 263 रन चाहिए। जबकि उसके 8 विकेट शेष बचे हैं। चौथे दिन का खेल खत्म होने से पहले पाकिस्तान ने दो विकेट के नुकसान पर 80 रन बना लिए थे।

यह भी पढ़ें- Ind vs Ban 1st ODI: हार के बाद बोले रोहित- 'हमें बांग्लादेश के स्पिनरों को खेलने के बारे में सोचना होगा'

यह भी पढ़ें- IND vs BAN: वसीम जाफर ने टीम इंडिया को लगाई लताड़, कहा- बल्लेबाजी का फ्लॉफ शो, गेंदबाजी सुपरहिट

Edited By: Umesh Kumar

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट