Move to Jagran APP

NZ vs ENG Test 2023: इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले कीवी टीम को लगा डबल झटका, यह दो गेंदबाज एक साथ बाहर

NZ vs ENG Kyle Jamieson Matt Henry Out From Test Series 2023। इंग्लैंड के विरुद्ध गुरुवार से शुरू हो रही टेस्ट सीरीज से पहले मेजबान न्यूजीलैंड की टीम को बड़ा झटका लगा है। तेज गेंदबाज काइल जैमीसन और मैट हेनरी पहले टेस्ट से बाहर हो गए हैं।

By Jagran NewsEdited By: Priyanka JoshiPublished: Wed, 15 Feb 2023 12:16 AM (IST)Updated: Wed, 15 Feb 2023 12:16 AM (IST)
NZ vs ENG, Kyle Jamieson Matt Henry Out From Test Series 2023

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। NZ vs ENG, Kyle Jamieson Matt Henry Out From Test Series 2023। इंग्लैंड के विरुद्ध गुरुवार से शुरू हो रही टेस्ट सीरीज से पहले मेजबान न्यूजीलैंड की टीम को बड़ा झटका लगा है। तेज गेंदबाज काइल जैमीसन और मैट हेनरी पहले टेस्ट से बाहर हो गए हैं। जैमसीन पीठ में 'स्ट्रेस फ्रैक्चर' के कारण पहला टेस्ट नहीं खेल पाएंगे। 'स्ट्रेस फ्रैक्चर' आमतौर पर तब होता है किसी एक जगह की हड्डी पर लगातार दबाव बनता है।

वहीं, मैट हेनरी अपने पहले बच्चे के जन्म के लिए परिवार से साथ होने के कारण चयन के लिए उपलब्ध नहीं है। इन दोनों की जगह नए गेंदबाज स्काट कुगलेइजन और जैकब डफी को टीम में शामिल किया गया है। जैमीसन पिछले साल जून से इस चोट के कारण टीम से बाहर चल रहे थे। वह पिछले सप्ताह दो दिवसीय अभ्यास मैच में न्यूजीलैंड एकादश के लिए मैदान पर उतरे थे लेकिन उनकी चोट फिर से उभर आई।

इसी कड़ी में न्यूजीलैंड के कोच गैरी स्टीड ने कहा,

''काइल के लिए ऐसा होना वास्तव में बहुत ही निराशाजनक है, क्योंकि उसने वापसी के लिए कड़ी मेहनत की थी। जून में चोटिल होने के बाद से वह चिकित्सा दल की निगरानी में थे।''

उन्होंने कहा, ''काइल को कोई दर्द नहीं हो रहा था लेकिन स्कैन (जांच) में ‘स्ट्रेस फ्रैक्चर’ दिख रहा था। शुक्रवार को एक और जांच के बाद हम चोट की गंभीरता को देखते हुए आगे के बारे में सोचेंगे।''

यह भी पढ़े:

WPL: आतंक के गढ़ में रहकर बनाई दुनिया में पहचान, DC ने कश्मीरी खिलाड़ी Jasia Akhtar को लाखों रुपए देकर खरीदा

Cheteshwar Pujara Meets PM Modi: 100वें टेस्ट मैच से पहले पुजारा ने PM Modi से की खास मुलाकात, ट्वीट हुआ वायरल


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.