मोदी सरकार - 2.0 के 100 दिन

नई दिल्ली, जेएनएन। ICC Cricket World Cup 2019 India vs New Zealand Semi Final: टीम इंडिया वर्ल्ड कप 2019 के सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड से करीबी मुकाबले में हार गई और वर्ल्ड कप से बाहर हो गई। इस मैच में न्यूजीलैंड की टीम ने एकजुट प्रदर्शन कर टीम इंडिया को विश्व कप से बाहर कर दिया। लेकिन, भारत की पारी एक गेंद ऐसी थी जिस पर नतीजा टिका था।

दरअसल, वर्ल्ड कप 2019 में लगातार फ्लॉप चल रहे न्यूजीलैंड के ओपनर मार्टिन गप्टिल बल्ले से इस मैच में सिर्फ एक रन बना पाए। लेकिन, वो एक रन ज्यादा मायने तब नहीं रखता जब आपकी एक चाल से विरोधी टीम नतमस्तक हो जाए। जी हां, मार्टिन गप्टिल ने भले ही बल्ले से अच्छा प्रदर्शन टीम इंडिया के खिलाफ नहीं किया हो लेकिन एक शानदार थ्रो पर एमएस धौनी को रन आउट कर मैच का नतीजा अपने पक्ष में कर लिया। 

दरअसल, एमएस धौनी भारत की पारी का 48वां ओवर खेल रहे थे। धौनी लौकी फर्ग्युसन के ओवर की तीसरी गेंद पर पुल शॉट खेलना चाहते थे लेकिन सही तरीके से नहीं खेल पाए और गेंद स्क्वायर लेग के रीजन में चली गई। इस समय टीम इंडिया को 10 गेंदों में 25 रन बनाने थे जो कि धौनी के रहते संभव था लेकिन धौनी को दूसरा रन लेते देख मार्टिन गप्टिल गेंद पर टूटकर पड़े और तेजी से विकेटकीपर के एंड पर थ्रो किया जो सीधा स्टंप्स में जाकर लगा और धौनी 10-12 इंच दूर रह गए और मैच का नतीजा न्यूजीलैंड के पक्ष में चला गया। 

आप भी देखिए मार्टिन गप्टिल का थ्रो और धौनी का रन आउट होने का वीडियो

एमएस धौनी के लिए ये आखिरी विश्व कप मैच साबित हुआ जिसमें उन्होंने 50 रन की पारी खेली। धौनी ये धीमी पारी खेली लेकिन रवींद्र जडेजा को एक छोर से अटैक करने दिया और टीम का नतीजा लगभग भारतीय टीम के पक्ष में किया लेकिन आखिर के तीन ओवर में बाजी पलट गई और टीम इंडिया हार गई।

Posted By: Vikash Gaur

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप