Move to Jagran APP

MS Dhoni बने 'टी20 का किंग', सर्वे के फाइनल में विराट कोहली को हराया

MS Dhoni ने एक सर्वे में विराट कोहली को फाइनल में हराते हुए टी20 का किंग का खिताब अपने नाम किया। उन्होंने इस सर्वे में सेमीफाइनल में युवराज सिंह को पटखनी दी। इससे पता चलता है कि उनकी लोकप्रियता अभी कम नहीं हुई है।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Tue, 13 Oct 2020 04:06 PM (IST)Updated: Tue, 13 Oct 2020 04:08 PM (IST)
MS Dhoni बने 'टी20 का किंग', सर्वे के फाइनल में विराट कोहली को हराया
IPL 2020 CSK captain MS Dhoni (Photo AP)

नई दिल्ली, एएनआइ। MS Dhoni became T20 ka king: IPL 2020 में अब तक खेले गए मैचों में MS Dhoni का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा है, लेकिन एक ऑनलाइन सर्वे में उन्हें टी20 का किंग चुना गया है। ये सर्वे देश के पहले ऑनलाइन स्पोर्ट्स रेडियो चैनल स्पोर्ट्स फ्लैश द्वारा करवाया गया था। कई सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के जरिए इस सर्वे में 12 लाख लोगों ने हिस्सा लिया था और इसकी जानकारी चैनल द्वारा दी गई है। इसके लिए पूरी दुनिया की अलग-अलग टीमों से 128 क्रिकेटर्स को चुना गया था और अलग-अलग स्टेज के 127 मैचों के बीच दिलचस्प और रोमांचकारी लड़ाई हुई।  

loksabha election banner

इस सर्वे में जिन क्रिकेटर्स को शामिल किया गया था वो उनके पिछले प्रदर्शन एक विशेषज्ञ पैनल और स्पोर्ट्स फ्लैश के कमेंटेटर द्वारा वर्तमान इंडियन प्रीमियर लीग (आइपीएल) के मूल्यों के आधार पर चुना गया था। इन सभी 127 मैचों के लिए मतदान स्पोर्ट्स फ्लैश के सोशल मीडिया हैंडल पर हुआ था। इस सर्व के सेमीफाइनल में एम एस का मुकाबला युवराज सिंह के साथ था जबकि दूसरे सेमीफाइनल में मुकाबला रोहित शर्मा व विराट कोहली के बीच था। इसके बाद फाइनल में एम एस धौनी और विराट कोहली के बीच मुकाबला हुआ जहां एम एस धौनी को टी20 का किंग चुना गया। 

इस सर्वे पर स्पोर्ट्स फ्लैश के फाउंडर रमन राहेजा ने बताया कि, इसका जो परिणाम आया है उससे ये साबित होता है कि इंटरनेशनल क्रिकेट से रिटायरमेंट के बाद भी फैंस एम एस धौनी को ही क्रिकेट का किंग मानते हैं। उन्होंने देश के लिए जो किया है उसकी वजह से वो क्रिकेट के सच्चे लीजेंड हैं। उन्होंने कहा कि इस सर्वे के स्तर को समझने के लिए इसे 32 दिनों में 40 लाख बार देखा गया जिससे पता चलता है कि इस देश में क्रिकेट की लोकप्रियता कितनी है और ये कभी खत्म नहीं हो सकती। 

एम एस ने इंटरनेशनल क्रिकेट में 2004 में डेब्यू किया था और 15 अगस्त 2020 के दिन 350 वनडे, 90 टेस्ट व 98 टी20 मैच खेलने के बाद रिटायरमेंट ले ली थी। इस समय वो आइपीएल 2020 में खेल रहे हैं जहां वो सीएसके की कप्तानी कर रहे हैं।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.