Move to Jagran APP

ऑस्ट्रेलिया से भारत लौटने के बाद सीधा पिता के कब्र पर गए मोहम्मद सिराज

सिराज ने अपने पिता का सपना पूरा किया लेकिन उनके खेलते देखने के लिए वह मौजूद नहीं थे। ऑस्ट्रेलिया जाने के बाद ही सिराज के पिता का निधन हो गया था। वह भारत लौटने के बाद सबसे पहले पिता के कब्र पर गए और फूल चढ़ाया।

By Viplove KumarEdited By: Published: Thu, 21 Jan 2021 06:41 PM (IST)Updated: Thu, 21 Jan 2021 06:41 PM (IST)
ऑस्ट्रेलिया से भारत लौटने के बाद सीधा पिता के कब्र पर गए मोहम्मद सिराज
एयरपोर्ट से सीधा पिता के कब्र पर पहुंचे मोहम्मद सिराज -फोटो ट्विटर पेज ANI

नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शानदार प्रदर्शन किया। भारत के टेस्ट सीरीज जिताने में उनका अहम योगदान रहा। ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर ही सिराज ने अपना टेस्ट डेब्यू किया। सिराज ने अपने पिता का सपना पूरा किया लेकिन उनके खेलते देखने के लिए वह मौजूद नहीं थे। ऑस्ट्रेलिया जाने के बाद ही सिराज के पिता का निधन हो गया था। वह भारत लौटने के बाद सबसे पहले पिता के कब्र पर गए और फूल चढ़ाया।

loksabha election banner

भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया के दौरे से गुरुवार को ही भारत लौटे हैं। सिराज ने एक चैनल से बात करते हुए कहा, "मैं सीधा घर नहीं गया, मैं एयरपोर्ट से सीधा कब्रगाह गया। वहां जाकर मैं अपने पिता की कब्र के पास कुछ देर बैठा। मैं उनसे बात तो नहीं कर पाया लेकिन कब्र पर फूल चढ़ाकर आया।" 

इंडियन प्रीमियर लीग के खत्म होने के बाद भारतीय टीम दुबई से सीधा ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना हो गई थी। सिराज को ऑस्ट्रेलिया पहुंचने के बाद पिता के निधन का खबर मिली। वह बायो बबल में थे लिहाजा उसे तोड़कर भारत नहीं लौट पाए। उनके पिता चाहते थे कि वह भारत के लिए मैच खेलें इसी वजह से बीसीसीआइ द्वारा घर लौटने का विकल्प देने के बाद भी वह ऑस्ट्रेलिया में सीरीज खेलने के लिए रुके। 

सिराज ने बताया कि पिता के कब्र पर काफी देर बैठने के बाद वह घर लौटे, "इसके बाद मैं अपने घर वापस लौटा। जब मैं अपनी मां से मिला तो उन्होंने रोना शुरू कर दिया। इसके बाद मैंने उनको संभालने की कोशिश की सांत्वना दिया और कहा मत रोना। यह बहुत ही मुश्किल एहसास था। 6-7 महीनों के बाद उनका बेटा घर लौटा है। मां हमेशा से ही मेरे घर आने का इंतजार कर रही थी। जब से मैं घर से गया था तभी से वह मेरे लौटने का एक एक दिन गिनती थी।"   


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.