Move to Jagran APP

एक ही दिल है कितनी बार जीतोगे मियां... ऐतिहासिक स्पेल के बाद Siraj ने दिखाई दरियादिली, कुछ यूं लूट ले गए महफिल

एशिया कप 2023 के फाइनल में जादुई स्पेल फेंकने के बाद मोहम्मद सिराज अपनी दरियादिली से फैन्स का दिल जीत ले गए हैं। सिराज ने खिताबी मुकाबले में बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए छह विकेट झटके। भारतीय टीम ने श्रीलंका को 10 विकेट से हराते हुए रिकॉर्ड 8वीं बार एशिया कप की ट्रॉफी को अपने नाम किया। श्रीलंका की पूरी टीम फाइनल में सिर्फ 50 रन बनाकर ऑलआउट हुई।

By Shubham MishraEdited By: Shubham MishraPublished: Mon, 18 Sep 2023 09:17 AM (IST)Updated: Mon, 18 Sep 2023 09:17 AM (IST)
Mohammad Siraj: मोहम्मद सिराज ने फाइनल में छह विकेट अपने नाम किए।

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। रविवार की शाम कोलंबो के आर प्रेमदासा क्रिकेट स्टेडियम में सिर्फ एक नाम की गूंज रही और वो नाम था मोहम्मद सिराज। एशिया कप 2023 के फाइनल में सिराज श्रीलंका के बैटिंग ऑर्डर पर कहर बनकर टूटे। महज 7 ओवर के स्पेल में मियां ने विपक्षी टीम के बैटिंग ऑर्डर की धज्जियां उड़ाकर रख दी। ऐतिहासिक स्पेल फेंकने के बाद सिराज ने मैच के बाद कुछ ऐसा काम किया, जिसकी हर तरफ जमकर तारीफ हो रही है।

loksabha election banner

सिराज ने यूं लूट ली महफिल

दरअसल, मोहम्मद सिराज को उनके दमदार प्रदर्शन के लिए एशिया कप 2023 के फाइनल का मैन ऑफ द मैच चुना गया। सिराज जब अपना अवॉर्ड लेने पहुंचे, तो उन्होंने एलान किया कि वह यह अवॉर्ड और प्राइज मनी श्रीलंका के मैदानकर्मियों को भेंट कर रहे हैं। सिराज की इस दरियादिली के लिए भारतीय तेज गेंदबाज की हर तरफ जमकर तारीफ हो रही है।

मियां ने बरपाया कहर

मोहम्मद सिराज ने बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए अपने 7 ओवर के स्पेल में सिर्फ 21 रन खर्च किए और छह श्रीलंकाई बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाई। सिराज एशिया कप के इतिहास में छह विकेट चटकाने वाले पहले भारतीय और कुल दूसरे गेंदबाज बने। इससे पहले साल 2008 में अंजता मेंडिस ने इस टूर्नामेंट में छह विकेट लेने का कारनामा किया था।

यह भी पढ़ेंIND vs SL: 'नहीं कटेगा कोई चालान'... Siraj ने रफ्तार से बरपाया कहर, सोशल मीडिया पर छाया Delhi Police का ट्वीट

वनडे की सबसे बड़ी जीत

भारतीय टीम ने एशिया कप 2023 के फाइनल में वनडे क्रिकेट की अपनी सबसे बड़ी जीत का स्वाद चखा। टीम इंडिया ने 263 गेंद शेष रहते हुए ही श्रीलंका को 10 विकेट से धूल चटाई और एशिया कप के खिताब को 8वीं बार अपने नाम किया। इसके साथ ही एकदिवसीय क्रिकेट में श्रीलंका की टीम भारत के खिलाफ अपने सबसे न्यूनतम स्कोर पर ऑलआउट हुई। श्रीलंका के पांच बल्लेबाज बिना खाता खोले पवेलियन लौटे और पूरी टीम सिर्फ 50 रन बनाकर सिमट गई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.