Move to Jagran APP

Women's IPL 2023 के लिए Mithali Raj को मिली बड़ी जिम्मेदारी, अडानी की टीम ने बनाया मेंटोर

Mithali Raj Appointed As Mentor And Advisor of Gujarat Giants विमेंस आईपीएल के पहले सीजन में पूर्व भारतीय महिला टीम की कप्तान मिताली राज (Mithali Raj) एक नए रोल में नजर आएंगी। गुजरात जायंट्स ने मिताली को अपनी टीम का मेंटर और सलाहकार नियुक्त किया है।

By Jagran NewsEdited By: Priyanka JoshiPublished: Sun, 29 Jan 2023 03:33 PM (IST)Updated: Sun, 29 Jan 2023 03:33 PM (IST)
Women's IPL 2023 के लिए Mithali Raj को मिली बड़ी जिम्मेदारी, अडानी की टीम ने बनाया मेंटोर
Mithali Raj, Appointed As Mentor Gujarat Giants (Photo-twitter)

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। Mithali Raj, Appointed As Mentor Gujarat Giants। आईपीएल के सफल होने के बाद बीसीसीआई (BCCI) ने साल 2023 में पहली बार महिला आईपीएल के लिए मंजूरी दी है। बता दें कि महिला आईपीएल (Women's IPL 2023) में कुल 5 टीमें हिस्सा लेंगी, जिनका चयन हाल ही में किया गया है।

loksabha election banner

पहले सीजन में पूर्व भारतीय महिला टीम की कप्तान मिताली राज (Mithali Raj) एक नए रोल में नजर आएंगी। दरअसल, काफी समय से यह चर्चा हो रही थी कि मिताली राज (Mithali Raj) महिला आईपीएल में खेलते हुए नजर आएंगी। लेकिन, अहमदाबाद फ्रेंचाईजी ने हाल ही में एक बड़ा फैसला लेते हुए टीम इंडिया की पूर्व कप्तान मिताली राज को अपनी टीम का मेंटर और सलाहकार नियुक्त किया है।

Women's IPL 2023 के लिए Mithali Raj को मिली नई जिम्मेदारी

दरअसल, विमेंस आईपीएल 2023 (Women's IPL 2023) से पहले अहमदाबाद फ्रेंचाइजी ने एक बड़ा फैसला लिया है। बता दें कि भारतीय महिला टीम की पूर्व कप्तान मिताली राज (Mithali Raj) को गुजरात जायंट्स ने अपनी टीम का मेंटर और सलाहकार नियुक्त कर लिया है। मिताली राज ने पिछले साल यानी जून 2021 में क्रिकेट के तीनों प्रारूपों से संन्यास ले लिया था और अपने 23 साल के लंबे करियर को अंत किया था। ऐसे में मिताली को नए साल में नई पारी का आगाज करते हुए देखा जाएगा।

मिताली टीम की मेंटोर के तौर पर गुजरात टीम में महिला क्रिकेट को बढ़ावा देने को खेल को जमीनी स्तर से बढ़ावा देने का काम करेंगी। इस जिम्मेदारी के मिलने के बाद मिताली राज ने 28 जनवरी को कहा,

''महिला प्रीमियर लीग का शुरुआती सत्र महिला क्रिकेट के लिए शानदार कदम है और अडानी ग्रुप में शामिल होना खेल के लिए काफी बढ़ावा देने वाला है। बीसीसीआई की इस शुरुआत से महिला क्रिकेट के विकास में मदद मिलेगी और युवा खिलाड़ी भी पेशेवर तौर पर क्रिकेट खेलने के लिए और प्रोत्साहित होंगे।''

बता दें कि बीसीसीआई को पांच टीमों की नीलामी से 4669.99 करोड़ रुपये मिले है। अहमदाबाद सबसे महंगी फ्रेंचाइजी है, जिसे अदाणी की मालिकाना हक वाली स्पोर्ट्स लाइन प्राइवेट लिमिटेड ने खरीदा है। अहमदाबाद फ्रेंचाइजी करीब 1239 करोड़ रुपए में बिकी। इसके बाद, मुंबई फ्रेंचाइजी का नाम है, जो 912.99 करोड़ रुपए में बिकी।

यह भी पढ़ें:

हार्दिक और राहुल द्रविड़ को मिली पाकिस्तान से नसीहत, पूर्व कप्तान ने कहा- इन दो खिलाड़ियों में से एक को खिलाओ

यह भी पढ़ें:

IND vs AUS : टेस्ट सीरीज से पहले वायरल हुआ स्लेजिंग का वीडियो, भारतीय खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया का उड़ा रहे मजाक


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.