Move to Jagran APP

IND vs NZ 1st ODI: भारत के खिलाफ Michael Bracewell ने बनाया बड़ा कीर्तिमान, धोनी के इस रिकॉर्ड की बराबरी की

Michael Bracewell भारत और न्यूजीलैंड (IND vs NZ 1st ODI) के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहले मैच में भारतीय टीम को 12रनों से जीत मिली। इस दौरान न्यूजीलैंड के बल्लेबाज मिचेल ब्रैसवेल (Michael Bracewell) ने पूर्व भारतीय कप्तान एमएस धोनी (MS Dhoni) के रिकॉर्ड की बराबरी की।

By Jagran NewsEdited By: Priyanka JoshiPublished: Wed, 18 Jan 2023 10:01 PM (IST)Updated: Wed, 18 Jan 2023 10:01 PM (IST)
IND vs NZ 1st ODI: भारत के खिलाफ Michael Bracewell ने बनाया बड़ा कीर्तिमान, धोनी के इस रिकॉर्ड की बराबरी की
IND v NZ: Michael Bracewell MS Dhoni Record (Photo-design)

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। Michael Bracewell, IND vs NZ 1st ODI Match। भारत और न्यूजीलैंड (IND vs NZ 1st ODI) के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला हैदराबाद के राजीव गांधी स्टेडियम में खेला गया। इस मैच को भारतीय टीम ने 12रनों से अपने नाम किया।

loksabha election banner

न्यूजीलैंड की तरफ से मिचेल ब्रैसवेल (Michael Bracewell) ने शानदार शतकीय पारी खेली। भले ही ब्रैसवेल कीवी टीम को जीत दिलाने में नाकाम रहे, लेकिन उन्होंने इस मैच में पूर्व भारतीय कप्तान एमएस धोनी (MS Dhoni) के एक रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है।

Michael Bracewell ने की MS Dhoni के रिकॉर्ड की बराबरी

दरअसल, भारत और न्यूजीलैंड (IND vs NZ 1st ODI) के बीच खेले गए तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला रोमांच से भरपूर रहा। इस मैच में न्यूजीलैंड टीम का स्कोर एक वक्त 34/4 था, लेकिन माइकल ब्रैसवेल (Michael Bracewell) नंबर 7 पर बल्लेबाजी करने आए और उन्होंने टीम की पारी को संभाला और अपने वनडे करियर का दूसरा शतक जड़ा।

उन्होंने 43वें ओवर में मोहम्मद शमी की दूसरी गेंद पर छक्का मारकर शतक को पूरा किया। इस मैच गेंदों पर रन बनाए  ब्रैसवेल ने इससे पहले 10 जुलाई 2022 को आयरलैंड के खिलाफ डबलिन में शतक लगाया था। इस मैच में उन्होंने पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) के एक रिकॉर्ड की बराबरी की। बता दें कि एमएस धोनी भी सात नंबर से नीचे बल्लेबाजी करते हुए वनडे में दो शतक लगा चुके है। ऐसे में ब्रैसवेल ने धोनी के इस रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है।

सबसे तेज शतक जड़ने वाले तीसरे कीवी बल्लेबाज बने

बता दें कि वनडे में न्यूजीलैंड के लिए सबसे तेज शतक जड़ने के मामले में उन्होंने कोरी एंडरसन के नाम है, जिन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ साल 2014 में 36 गेंदों में शतक ठोका था। दूसरे नंबर पर जेसी राइडर का नाम शामिल है, जिन्होंने 46 गेंदों में 2104 में वेस्टिंडीज के खिलाफ ही शतक ठोका था। इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर माइकल ब्रेसवेल (Michael Bracewell) पहुंच गए है, जिन्होंने साल 2023 भारत के खिलाफ 57 गेंदों में शतक जड़ा।

यह भी पढ़े:

Mohammed Siraj: अपने बेटे का हौसला बढ़ाने स्टेडियम पहुंचा सिराज का परिवार, दिल छू लेने वाली तस्वीर हुई वायरल


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.