मुंबई, पीटीआइ। भारतीय टीम के पूर्व कप्तान और महान बल्लेबाज सुनील गावस्कर को अपने जन्मदिन के मौके पर मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन यानी एमसीए से एक बड़ा गिफ्ट मिला है। मुंबई क्रिकेट संघ ने फैसला किया है कि महान बल्लेबाज सुनील गावस्कर और उनकी पत्नी के लिए वानखेड़े स्टेडियम में फिर से दो स्थायी सीटें रखी जाएंगी। इससे पहले भी ऐतिहासिक स्टेडियम वानखेड़े में गावस्कर और उनकी पत्नी के लिए रिजर्व सीटें थीं। 

एमसीए के अधिकारियों ने बताया है कि नौ साल पहले जब स्टेडियम का रेनोवेशन हुआ था और मैदान दोबारा से बनाया गया था तो उसकी वजह से गावस्कर और उनकी पत्नी की सीटें चली गई थीं। पिछली बार की तरह ये दो सीटें प्रेसिडेंट्स बॉक्स में होंगी। इन सीटों पर सुनील गावस्कर और उनकी पत्नी किसी भी तरह का क्रिकेट मैच फ्री में देख सकती हैं, फिर चाहे वो मैच इंटरनेशल हो या घरेलू या फिर आइपीएल मैच हो। 

आपकी जानकारी के लिए बता दें 1974 में बने इस स्टेडियम की दर्शक क्षमता पहले 45 हजार थी, लेकिन 2011 में इसे फिर से वर्ल्ड कप 2011 फाइनल के लिए तैयार किया गया था और उस समय इस स्टेडियम की दर्शक क्षमता 33 हजार के करीब रह गई थी। उसी दौरान गावस्कर और उनकी पत्नी को मिलीं सीटें भी खत्म हो गई थीं। हालांकि, अब फिर से उनको प्रेसिडेंट्स बॉक्स में बैठकर मैच देखने का मौका मिलेगा। 

वानखेड़े स्टेडियम से भारतीय टीम का लगाव काफी ज्यादा है, क्योंकि इसी स्टेडियम में भारत ने अपना दूसरा वर्ल्ड कप 2011 में जीता था, जब धौनी की कप्तानी वाली टीम ने श्रीलंका को हराया था। वहीं, सचिन तेंदुलकर ने अपना आखिरी इंटरनेशनल मैच इसी स्टेडियम में खेला था। इतना ही नहीं, इसी मैदान पर रवि शास्त्री ने एक ओवर में 6 छक्के जड़े थे। इस तरह भारतीय क्रिकेट के लिए इस स्टेडियम को अपना अलग ही महत्व है। 

Posted By: Vikash Gaur

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस