Move to Jagran APP

SA T20 League: राजस्थान रॉयल्स फ्रेंचाइजी टीम के कोच बने जेपी डुमिनी, इनको भी मिला मौका

SA T20 League राजस्थान फ्रेंचाइजी की टीम पार्ल रॉल्स ने अपने कोचिग टीम की घोषणा कर दी है। इस टीम में सबसे बड़ा नाम जेपी डुमिनी का है जो बतौर हेड कोच इस टीम से जुड़ेंगे। उन्होंने 2019 में संन्यास ले लिया था।

By Sameer ThakurEdited By: Published: Thu, 15 Sep 2022 03:22 PM (IST)Updated: Thu, 15 Sep 2022 03:22 PM (IST)
SA T20 League: राजस्थान रॉयल्स फ्रेंचाइजी टीम के कोच बने जेपी डुमिनी, इनको भी मिला मौका
SA T20 League: जेपी डुमिनी बने पार्ल रॉयल्स के हेड कोच (फोटो क्रेडिट ट्विटर)

नई दिल्ली, एजेंसी: अगले साल जनवरी में होने वाले साउथ अफ्रीका टी20 लीग के पहले सीजन के लिए टीम पार्ल रॉयल्स ने दक्षिण अफ्रीका के पूर्व आलराउंडर जेपी डुमिनी को अपना प्रमुख कोच बनाया गया है। पार्ल रॉयल्स रॉयल स्पोर्ट्स ग्रुप की फ्रैंचाइजी है। डुमिनी मध्य क्रम में अपनी विस्फोटक और प्रभावशाली बल्लेबाजी के अलावा अपनी ऑफ स्पिन तथा मैदान पर बेहतरीन फील्डिंग के लिए जाने जाते हैं। पार्ल रॉयल्स ने अपने कोचिंग स्टाफ की घोषणा की जिसमें रिचर्ड दास नेवेस, मंडला मशीमबई ,मार्क चार्लटन, लीसा केइटली और रसेल एस्पेलिंग को शामिल किया गया है।

loksabha election banner

38 वर्षीय डुमिनी ने 2019 में इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले लिया था। उसी वर्ष डुमिनी ने पार्ल रॉयल्स की पार्टनर फ्रैंचाइजी बारबडोस रॉयल्स (तब बारबडोस ट्राइडेंट्स) के साथ कैरेबियन प्रीमियर लीग की ट्रॉफी जीती थी।

डुमिनी उसके बाद से कोचिंग में आ गए और 2021 में दक्षिण अफ्रीका पुरुष टीम के रणनीतिक सलाहकार भी रहे। डुमिनी ने कहा, "मेरा पार्ल के साथ नजदीकी संबंध रहा है। मेरे लिए पार्ल रॉयल्स का प्रमुख कोच बनना बड़े सम्मान की बात है। मैं इंटरनेशनल और स्थानीय खिलाड़ियों के साथ काम करने के लिए उत्सुक हूं।"

19 सितंबर को होगा ऑक्शन

इस लीग के लिए 19 सितंबर को खिलाड़ियों का ऑक्शन होगा। इसमें 500 से ज्यादा खिलाड़ियों ने आवेदन किया था लेकिन 318 खिलाड़ियों को शॉर्टलिस्ट किया गया है। 6 टीमों के बीच होने वाले इस लीग में सभी टीमों को 17 खिलाड़ी रखना अनिवार्य है जिसमें से 5-5 खिलाड़ियों को पहले ही साइन किया जा चुका है। 19 सितंबर को होने वाले ऑक्शन में टीमें अपने बाकी बचे 12 खिलाड़ियों को चुनेंगे। यही कारण है कि टीम इससे पहले अपने कोचिंग स्टाफ को पूरा कर लेना चाहती है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.