Move to Jagran APP

BCCI सचिव Jay Shah ने उठाया बड़ा कदम, इन 6 राज्यों से अब निकलेंगे विराट-रोहित जैसे धाकड़ खिलाड़ी

बीसीसीआई के सचिव जय शाह (Jay Shah) ने भारतीय क्रिकेट को दी नई सौगात दी। जय शाह ने अपने एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर ये जानकारी दी है कि अब उत्तर-पूर्वी क्षेत्र में बीसीसीआई की प्रशिक्षण सुविधाओं को और बेहतर बनाया जा रहा है। इस पहल से अब भारतीय क्रिकेट को विराट कोहली और रोहित शर्मा जैसे धाकड़ खिलाड़ी मिलेंगे।

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Published: Mon, 20 May 2024 03:31 PM (IST)Updated: Mon, 20 May 2024 03:31 PM (IST)
BCCI सचिव Jay Shah ने उठाया बड़ा कदम

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने 20 मई 2024 को भारत के उत्तर-पूर्वी क्षेत्र में बनने जा रहे अत्याधुनिक प्रशिक्षण सुविधाओं की नींव रखी। यह परियोजना पूर्वोत्तर में क्रिकेट के बुनियादी ढांचे को बेहतर बनाने और कई टैलेंटिड क्रिकेटरों के लिए एक मंच प्रदान करने का लक्ष्य रखती है। बीसीसीआई की इसयोजना से अब भारतीय क्रिकेट को रोहित-विराट जैसे धाकड़ खिलाड़ी मिलेंगे।

Jay Shah ने ने भारतीय क्रिकेट को दी नई सौगात

दरअसल, बीसीसीआई के सचिव जय शाह (Jay Shah) ने भारतीय क्रिकेट को दी नई सौगात दी। जय शाह ने अपने एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर ये जानकारी दी है कि अब उत्तर-पूर्वी क्षेत्र में बीसीसीआई की प्रशिक्षण सुविधाओं को और बेहतर बनाया जा रहा है।

इसके लिए नींव रखी गई और इस पहल से 6 राज्यों को फायदा होगा, जिसमें अरुणाचल प्रदेश, मणिपुर, मेघालय, मिजोरम, नागालैंड और सिक्किम का नाम शामिल है। इस बुनियादी ढांचे में इनडोर नेट, स्विमिंग पूल और फिटनेस सेंटर शामिल होंगे, जो साल भर प्रशिक्षण की अनुमति देंगे। इस पहल को पूर्वोत्तर क्षेत्र में क्रिकेट को बढ़ाने की दिशा में एक बड़े कदम के रूप में देखा जा रहा है।

यह भी पढ़ें: Rahul Dravid को रिप्‍लेस करेगा MI को चैंपियन बनाने वाला कोच? BCCI जल्द ले सकता है भारतीय टीम के लिए बड़ा फैसला: रिपोर्ट

जय शाह ने लिखा कि उत्तर पूर्व में बीसीसीआई की आगामी अत्याधुनिक इनडोर प्रशिक्षण सुविधाओं की आधारशिला रखने पर सम्मानित महसूस कर रहा हूं। छह राज्यों - अरुणाचल प्रदेश, मणिपुर, मेघालय, मिजोरम, नागालैंड और सिक्किम के हमारे क्रिकेटरों को जल्द ही साल भर के प्रशिक्षण विकल्पों के लिए विश्व स्तरीय इनडोर नेट, इनडोर स्विमिंग पूल और फिटनेस सेंटर से लाभ मिलेगा। यह मिज़ोरम में नए पवेलियन के लॉन्च के साथ, आने वाले रोमांचक समय के लिए, क्षेत्र में क्रिकेट के बुनियादी ढांचे को बढ़ाने के हमारे दृष्टिकोण की दिशा में बड़ा कदम है।

अरुणाचल प्रदेश, मणिपुर, मेघालय, मिजोरम, नागालैंड और सिक्किम साल 2018-19 तक घरेलू क्रिकेट का हिस्सा रहे। 2022-23 के क्रिकेट सजीन से पहले पांच जॉन, सेंट्रेल, ईस्ट, नॉर्थ, साउथ और वेस्ट जॉन रहे।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.