ब्रिसबेन, आईएएनएस। खिलाड़ियों के प्रति सख्त रवैया रखने वाली क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने अनुशासन बनाए रखने के लिए एक और कड़ा फैसला लिया है। बोर्ड ने तेज गेंदबाज जेम्स पैटिंसन को मैच के दौरान नियमों का उल्लंघन करने का दोषी करार देते हुए उनको पाकिस्तान के खिलाफ खेली जाने वाली टेस्ट सीरीज के पहले मैच से बाहर कर दिया है।

रविवार को क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने तेज गेंदबाज जेम्स पैटिंसन को नियम का उल्लंघन करने का दोषी पाया और 1 मैच से सस्पेंड कर दिया। सस्पेंड करते हुए क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया गाबा में पाकिस्तान के खिलाफ खेले जाने वाले पहले टेस्ट मैच से उन्हें बाहर करने का फैसला लिया।

ऑस्ट्रेलिया की एक क्रिकेट वेबसाइट के मुताबिक पैटिंसन को लेवल 2 का दोषी पाया गया। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने एक घरेलू मैच के दौरान पैटिंसन को कोड ऑफ कंडक्ट तोड़ने का दोषी पाया है। शेफील्ड शिल्ड के मैच के पिछले हफ्ते क्वींसलैंड के खिलाफ खेले गए मुकाबले में कोड ऑफ कंडक्ट का उल्लंघन किया। पिछले 18 हफ्ते में पैटिंसन ने तीसरी बार कोड ऑफ कंडक्ट तोड़ा है। जिसकी वजह से उनके उपर एक मैच का प्रतिबंध लगाने का फैसला लिया है।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया द्वारा जारी एक बयान में बताया गया है "पैटिंसन की तरफ से विरोधी टीम और अंपायर के घटना के बाद मांगी गई माफी से इसको लेकर लिए गए फैसले में बदलाव नहीं किया जा सकता है।"

वहीं इस बारे में तेज गेंदबाज पैटिंसन ने कहा, "मैंने उस एक पल में गलती कर दी, मुझे तुरंत ही इस बात का एहसास हुआ और मैंने इसके लिए उसी वक्त माफी मांगी। अंपायर और विरोधी खिलाड़ियों से इस बात के लिए माफी मांगी। मैंने गलती की और इस बात को मैं स्वीकार करता हूं और सजा भी मंजूर है। मुझे एक टेस्ट मैच से दूर रहना पड़ेगा। यह फैसला करने के पीछे की वजह है गलती मेरी है।" 

ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच सीरीज का पहला टेस्ट मैच गुरुवार से शुरू होने जा रहा है।  

Posted By: Viplove Kumar

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप