Move to Jagran APP

Eng vs NZ: न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले दो टेस्ट के लिए इंग्लैंड की टीम घोषित, इन खिलाड़ियों को मिली जगह

England announce squad टेस्ट चैंपियनशिप के तहत खेली जाने वाली इस सीरीज में इंग्लैंड की टीम अपने नए टेस्ट कोच न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान ब्रैंडन मैक्कुलम के कोचिंग में खेलने उतरेगी। बतौर नियमित टेस्ट कप्तान यह बेन स्टोक्स की पहली सीरीज होगी।

By Viplove KumarEdited By: Published: Wed, 18 May 2022 02:55 PM (IST)Updated: Wed, 18 May 2022 02:55 PM (IST)
Eng vs NZ: न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले दो टेस्ट के लिए इंग्लैंड की टीम घोषित, इन खिलाड़ियों को मिली जगह
इंग्लैंड के गेंदबाज स्टुअर्ट ब्राड और जेम्स एंडरसन (फाइल फोटो)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। इंग्लैंड क्रिकेट टीम को अगले महीने से न्यूजीलैंड के साथ टेस्ट सीरीज में खेलना है। तीन मैचों की सीरीज के पहले दो मुकाबले के लिए इंग्लैंड की टीम की घोषणा कर दी गई है। इस टीम में अनुभवी तेज गेंदबाजों की जोड़ी स्टुअर्ट ब्राड और जेम्स एंडरसन की वापसी हुई है। टेस्ट चैंपियनशिप के तहत खेली जाने वाली इस सीरीज में इंग्लैंड की टीम अपने नए टेस्ट कोच न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान ब्रैंडन मैक्कुलम के कोचिंग में खेलने उतरेगी। बतौर नियमित टेस्ट कप्तान यह बेन स्टोक्स की पहली सीरीज होगी।

loksabha election banner

न्यूजीलैंड के खिलाफ अगले महीने से खेली जाने वाली टेस्ट सीरीज के लिए इंग्लैंड ने अपनी 13 सदस्यीय टीम की घोषणा की है। टीम की कप्तानी आलराउंडर बेन स्टोक्स के हाथों में होगी। इस टीम में मैथ्यू पोट्स और हैरी ब्रुक जो नए चेहरे को मौका दिया गया है। वहीं वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले गई पिछली सीरीज में खेलने वाले एलेक्स लीस, क्रेग ओवरटन और जैक लीच को बनाए रखा गया है।

ब्राड और एंडरसन की वापसी

इंग्लैंड के चयनकर्ताओं ने टीम की सबसे अनुभवी तेज गेंदबाजी जोड़ी ब्राड और एंडरसन को साथ लाने का फैसला लिया। इन दोनों को कुछ दिन पहले ही टीम से बाहर बिठाया गया था। बाहर किए जाने के बाद दोनों के करियर पर सवाल खड़ा हो गया था लेकिन अब उनकी एक बार फिर से मौका देकर चयनकर्ताओं ने अनुभव को सम्मान दिया है।

नए कोच और नए कप्तान की शुरुआत

जो रूट ने वेस्टइंडीज के खिलाफ मिली पिछली टेस्ट सीरीज की हार के बाद लगातार हो रही आलोचना की वजह से कप्तानी छोड़ने की घोषणा कर दी थी। इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने रूट के फैसले का सम्मान करते हुए बेन स्टोक्स को टेस्ट का नया कप्तान चुना। वहीं क्रिस सिल्वर वुड के कोच पद से इस्तीफा देने के बाद न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान ब्रैंडन मैक्कुलम को टीम का नया टेस्ट कोच चुना गया है। कप्तान और कोच दोनों ही टीम के साथ अपनी नई पारी की शुरुआत करने जा रहे हैं।

पहले दो टेस्ट के लिए इंग्लैंड की टीम

बेन स्टोक्स (कप्तान), जानी बेयरस्टो, स्टुअर्ट ब्राड, हैरी ब्रुक, जैक क्राउले, बेन फोक्स, जैक लीच, एलेक्स लीस, क्रेग ओवरटन, ओली पोप, मैथ्यू पोट्स, जो रूट


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.