नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय दिग्गज घरेलू क्रिकेटर और कर्नाटक की टीम के कोच जगदीश अरुणकुमार को अमेरिका की क्रिकेट टीम का मुख्य कोच नियुक्त किया गया है। USA क्रिकेट यानी अमेरिका के क्रिकेट बोर्ड ने मंगलवार को इस बात की पुष्टि की है कि जे अरुणकुमार को मेंस नेशनल टीम का हेड कोच बनाया जा रहा है। अरुणकुमार पिछले महीने अमेरिका की टीम के खिलाड़ियों, चयनकर्ताओं, टीम मैनेजमेंट और सपोर्ट स्टाफ से मिले थे। यूएसए क्रिकेट बोर्ड के साथ जगदीश अरुणकुमार ने दो साल का कॉन्ट्रैक्ट साइन किया है।

USA क्रिकेट सीईओ ईयान हिगिंस (Iain Higgins) ने ब्लॉग में कहा है, "मुझे यह कहते हुए हर्ष हो रहा है कि हम एक समझौते पर पहुंच गए हैं कि वह (जे अरुणकुमार) भूमिका निभाएंगे और स्थायी रूप से संयुक्त राज्य अमेरिका में स्थित होगा और जब उनका कार्य वीजा प्राप्त हो जाएगा। बेशक, कोविड -19 संकट ने अब लघु / मध्यम अवधि में भूमिका के दायरे के आसपास कुछ चुनौतियां पेश की हैं, लेकिन हम सभी व्यवस्थाओं को पूरा करने और नियत समय में उनका औपचारिक रूप से स्वागत करने के लिए तत्पर हैं।"

यूएसए क्रिकेट के साथ दो साल का करार करने वाले पूर्व सलामी बल्लेबाज जगदीश अरुणकुमार ने कहा है, "मैं अपने पहले अंतरराष्ट्रीय कार्यभार को लेकर उत्साहित हूं। मैं हमेशा चुनौतियों के लिए तैयार रहा हूं और यह असाइनमेंट मुझे बड़ी और बेहतर टीमों के खिलाफ खुद को परखने का मौका देगा। मैं यह सुनिश्चित करने के लिए खिलाड़ियों के साथ काम करना चाह रहा हूं जो यूएसए क्रिकेट को आगे लेकर जाएं। मेरा मिशन विभिन्न संस्कृतियों के खिलाड़ियों को एक साथ लाना है और सुनिश्चित करना है कि वे बेहतर टीमों के खिलाफ क्वालिटी क्रिकेट खेलें।"

जे अरुणकुमार ने आइपीएल टीम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के लिए भी क्रिकेट खेली है, जबकि किंग्स इलेवन पंजाब के सपोर्ट स्टाफ में भी शामिल रहे हैं। वहीं, कर्नाटक की टीम को उन्होंने रणजी ट्रॉफी बतौर खिलाड़ी और बतौर कोच दिलाई है, जो दर्शाता है कि वे एक सफल कोच बन सकते हैं। 

Edited By: Vikash Gaur