Move to Jagran APP

IPL 2023 Retention: महंगे खिलाड़ियों से फ्रेंचाइजियों का मोहभंग, इन बड़े चेहरों को कर दिया रिलीज

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL-2023) के 16वें सीजन के लिए फ्रेंचाइजी ने जिन खिलाड़ियों को रिलीज किया है। उनमें से कई बड़े और महंगे खिलाड़ी भी शामिल हैं। सनराइजर्स हैदराबाद ने सबसे ज्यादा मंहगे खिलाड़ियों को रिलीज कर दिया है।

By Jagran NewsEdited By: Umesh KumarPublished: Wed, 16 Nov 2022 02:52 PM (IST)Updated: Wed, 16 Nov 2022 02:52 PM (IST)
IPL 2023 Retention: महंगे खिलाड़ियों से फ्रेंचाइजियों का मोहभंग, इन बड़े चेहरों को कर दिया रिलीज
आइपीएल 2023 के लिए 23 दिसंबर को होगा मिनी ऑक्शन।

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। आइपीएल 2023 के लिए फ्रेंचाइजियों ने अपनी-अपनी रिटेंशन और रिलीज लिस्ट 15 नवंबर को जारी कर दी है। 16 वें सीजन के लिए 10 फ्रेंचाइजी ने 163 खिलाड़ियों को रिटेन किया है, जबकि कुल 85 खिलाड़ियों को रिलीज कर दिया गया है। इनमें महंगे खिलाड़ियों का भी नाम शामिल है। मंहगे खिलाड़ियों को रिलीज कर फ्रेंचाइजियों ने अपने पर्स में काफी पैसे बचाए हैं।

loksabha election banner

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL-2023) के 16वें सीजन के लिए फ्रेंचाइजी ने जिन खिलाड़ियों को रिलीज किया है। उनमें से कई बड़े और मंहगे खिलाड़ी भी शामिल हैं। चेन्नई सुपर किंग्स ने 11 साल से फ्रेंचाइजी के साथ जुड़े रहने वाले वेस्टइंडीज के हरफनमौला खिलाड़ी ड्वेन ब्रावो को रिलीज कर दिया है। सनराइजर्स हैदराबाद ने भी टीम के कप्तान केन विलियमसन को भी रिलीज कर दिया है। इसके अलावा कई अन्य खिलाड़ी हैं जिन्हें टीमों ने मंहगे दाम पर खरीदा था और अब बाहर का रास्ता दिखाया है।

मयंक अग्रवाल

पंजाब किंग्स के खेमे से अग्रवाल का जाना हर प्रशंसक के लिए एक बड़ा झटका है। पिछले सीजन में पंजाब की फ्रेंचाइजी का नेतृत्व करने वाले इस बल्लेबाज ने बल्ले से खराब प्रदर्शन किया था। मंगलवार को रिटेंशन सूची की घोषणा से पहले, शिखर धवन को अग्रवाल की जगह कप्तान बनाया गया है। पंजाब किंग्स ने मयंक को रिलीज कर अपने पर्स में 14 करोड़ रुपये बचाए हैं।

केन विलियमसन

सनराइजर्स हैदराबाद खेमे में विलियमसन मंहगे खिलाड़ियों में से एक थे। पिछले सीजन में विलियमसन ने 13 मैचों में केवल 216 रन बनाए थे। आखिरकार फ्रेंचाइजी ने अपने कप्तान से नाता तोड़ लिया है। विलियमसन को रिलीज कर मिनी-नीलामी से पहले SRH ने अपने पर्स में 14 करोड़ रुपये जोड़े हैं।

निकोलस पूरन

पंजाब किंग्स के बाद सनराइजर्स हैदराबाद ने वेस्टइंडीज के कप्तान निकोलस पूरन को 10.75 करोड़ में खरीदा था। पिछले सीजन में निकोलस पूरन अपनी छाप छोड़ने में नाकाम हुए थे। पूरन ने 14 मैच में केवल 316 रन बनाए थे।

जेसन होल्डर

वेस्टइंडीज के ऑलराउंडर जेसन होल्डर को पीछले सीजन लखनऊ सुपर जायंट्स ने 8.75 करोड़ रुपये में खरीदा था। होल्डर ने 12 मैचों में 14 विकेट झटके थे और 58 रन बनाए थे। खराब प्रदर्शन को देखते हुए टीम ने इन्हें रिलीज कर दिया।

रोमारियो शेफर्ड

सनराइजर्स हैदराबाद ने वेस्टइंडीज के स्टार रोमारियो शेफर्ड को रिलीज कर दिया। सनराइजर्स ने शेफर्ड को 7.75 करोड़ रुपये में खरीदा था। आईपीएल 2022 में शेफर्ड ने केवल तीन मैच खेले और तीन विकेट लिए।

यह भी पढ़ें- IPL 2023: जानिए, आइपीएल की मिनी नीलामी से पहले अब दस टीमों के पर्स में कितनी राशि बची है शेष

यह भी पढ़ें- MS Dhoni: पूर्व भारतीय क्रिकेटर का दावा, धौनी हैं तो वहीं करेंगे CSK को लीड दूसरा कोई नहीं


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.