Move to Jagran APP

IPL 2021 Points Table: पिछले साल की फिसड्डी टीम इस बार पहुंची टॉप पर

IPL 2021 Points Table बुधवार की रात को चेन्नई सुपर किंग्स ने कोलकाता नाइट राइडर्स को हराकर आइपीएल के 14वें सीजन की अंकतालिका में बड़ा फेरबदल कर दिया है। सीएसके टीम अब अंकतालिका में शीर्ष पर पहुंच गई है।

By Vikash GaurEdited By: Published: Thu, 22 Apr 2021 09:00 AM (IST)Updated: Thu, 22 Apr 2021 09:00 AM (IST)
IPL 2021 Points Table: पिछले साल की फिसड्डी टीम इस बार पहुंची टॉप पर
IPL 2021 की Points Table में चेन्नई शीर्ष पर है

 नई दिल्ली, जेएनएन। IPL 2021 Points Table: इंडियन प्रीमियर लीग यानी आइपीएल के 13वें सीजन में चेन्नई सुपर किंग्स यानी सीएसके टॉप 4 में आने के लिए तरस गई थी, क्योंकि पिछले साल एमएस धौनी की कप्तानी वाली चेन्नई की टीम सातवें स्थान पर रही थी। यहां तक कि आइपीएल के 14वें सीजन का पहला मुकाबला भी चेन्नई सुपर किंग्स हार गई थी, लेकिन चार मैचों के बाद चेन्नई की टीम आइपीएल 2021 की अंकतालिका में शीर्ष पर है।

loksabha election banner

चेन्नई सुपर किंग्स ने आइपीएल के 14वें सीजन के अपने पहले चार मैचों में से तीन मैच जीत लिए हैं। 4 मैचों में 6 अंक और +1.142 के बेहतर नेट रन रेट की वजह से सीएसके प्वाइंट्स टेबल में टॉप पर है। दूसरे नंबर पर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर है। आरसीबी के खाते में भी तीन मैचों में तीन जीत के साथ 6 अंक हैं, लेकिन सीएसके के नेट रन रेट विराट कोहली की कप्तानी वाली बैंगलोर की टीम से बेहतर है। यही वजह से आरसीबी दूसरे नंबर पर विराजमान है।

आइपीएल 2021 की अंकतालिका में तीसरे स्थान पर दिल्ली कैपिटल्स का है, जिसके खाते में भी 6 अंक है, लेकिन नेट रन रेट दिल्ली की टीम का सीएसके तो छोड़िए, आरसीबी से भी खराब है। वहीं, मुंबई इंडियंस चौथे नंबर पर है, जिसने दो मैचों में जीत हासिल की है और इतने ही मैच गंवाए हैं। चार अंकों के साथ टीम चौथे स्थान पर है। पांचवें नंबर पर सनराइजर्स हैदराबाद की टीम है, जिसने बुधवार को अपनी पहली जीत हासिल की है।

छठे नंबर पर कोलकाता नाइट राइडर्स का नंबर है, जबकि सातवें स्थान पर राजस्थान रॉयल्स की टीम है। आठवें और सबसे आखिरी पायदान पर पंजाब किंग्स है, जिसके खाते में भी सिर्फ दो ही अंक है। हालांकि, अगर गुरुवार यानी आज रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और राजस्थान रॉयल्स के बीच होने वाले मैच के बाद अंकतालिका में और भी बदलाव हो सकता है। आरसीबी के जीतने पर आरसीबी नंबर वन बन जाएगी, जबकि राजस्थान के जीतने पर टीम पांचवें या चौथे स्थान पर पहुंच सकती है।

IPL 2021 की प्वाइंट्स टेबल पर डालिए एक नजर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.