Move to Jagran APP

IPL 2021 का मिनी ऑक्शन फरवरी में, भारत या यूएई में हो सकता है इसका आयोजन!

IPL 2021 के आयोजन को लेकर बीसीसीआइ की पहली पसंद भारत ही है लेकिन कोविड-19 महामारी की स्थिति अगर ऐसी ही बनी रही तो इसे यूएई में शिफ्ट किया जा सकता है। वहीं 13वें सीजन के लिए ट्रेडिंग विंडो ओपन कर दिया गया है।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Tue, 05 Jan 2021 08:48 PM (IST)Updated: Wed, 06 Jan 2021 07:13 AM (IST)
IPL 2021 का मिनी ऑक्शन फरवरी में, भारत या यूएई में हो सकता है इसका आयोजन!
मुंबई इंडियंस ने रोहित की कप्तानी में 2020 में आइपीएल खिताब जीता। (फाइल फोटो)

नई दिल्ली, जेएनएन। इंडियन प्रीमियर लीग 2021 के आयोजन के लिए बीसीसीआइ की पहली पसंद भारत ही है, लेकिन कोविड-19 महामारी की स्थिति को देखते हुए इसे यूएई में भी आयोजित किया जा सकता है। इससे पहले आइपीएल के 12वें सीजन का सफल आयोजन यूएई में ही किया गया था। मुंबई मिरर की रिपोर्ट के मुताबिक सोमवार को आइपीएल गवर्निंग काउंसिल की वर्चुअल बैठक में आइपीएल 2021 को लेकर चर्चा की गई। इस बैठक के बाद ट्रेडिंग विंडो ओपन कर दिया गया है और टीमों से कहा गया है कि, वो अपने खिलाड़ियों को 21 जनवरी तक रिलीज कर सकते हैं। 

loksabha election banner

वहीं रिपोर्ट के मुताबिक वहीं आइपीएल के 13वें सीजन के लिए फरवरी के दूसरे सप्ताह में मिनी ऑक्शन आयोजित की जा सकती है। हालांकि इससे पहले उम्मीद ये की जा रही थी कि, इस सीजन से पहले बीसीसीआइ एक बड़ी नीलामी का आयोजन कर सकती है, लेकिन रिपोर्ट के मुताबिक इस बार छोटी नीलामी ही आयोजित की जाएगी। बीसीसीआइ इस बार आइपीएल का आयोजन भारत में ही करना चाहती है, लेकिन ये इस बात पर भी निर्भर करेगा कि सैयद मुश्ताक अली टी20 ट्रॉफी किस तरह से यहां आयोजित हो पाती है। ़

आइपीएल 2021 के आयोजन को लेकर बीसीसीआइ फ्रेंचाइजियों से बात करेगी कि उनकी पसंदीदा वेन्यू क्या है, लेकिन कोविड-19 महामारी को देखते हुए ज्यादातर टीमें इसे यूएई में ही आयोजित करने पर खुश होंगे। हालांकि बीसीसीआइ सैयद मुश्ताक अली टी20 ट्रॉफी के आयोजन के बाद ही कोई ठोस नतीजे पर पहुंचेगी। बीसीसीआइ के एक अधिकारी ने मुंबई मिरर से बात करते हुए कहा कि, हम देखेंगे कि हम किस तरह से इस टूर्नामेंट का आयोजन करा पाते हैं उसके बाद ही हम आइपीएल के बारे में कोई फैसला करेंगे। 

आपको बता दें कि 10 जनवरी से सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी का आयोजन होने जा रहा है और इसमें कई बड़े खिलाड़ी जैसे कि, शिखर धवन, सुरेश रैना, इशांत शर्मा, सूर्यकुमार यादव खेलते नजर आएंगे। इस ट्रॉफी के मुकाबले भारत के छह शहरों मुंबई, कोलकाता, बेंगलुरु, बड़ौदा, इंदौर व चेन्नई में खेले जाएंगे। इसके बाद नॉकआउट मुकाबले अहमदाबाद में खेले जाएंगे। इस टूर्नामेंट के जरिए कई खिलाड़ी अपने प्रदर्शन के दम पर आइपीएल 2021 के लिए अपना दावा ठोक पाएंगे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.