नई दिल्ली, पीटीआइ। इंडियन प्रीमियर लीग के 14 सीजन की शुरुआत से पहले फ्रेंचाइजी टीम किंग्स इलेवन पंजाब ने एक बड़ा फैसला लिया है। इस साल होने वाले टूर्नामेंट में टीम एक नए नाम के साथ उतरेगी। किंग्स इलेवन पंजाब ने अपना नाम बदल लिया है और इंडियन प्रीमियर लीग (आइपीएल) के अगले सत्र में यह पंजाब किंग्स टीम कहलाएगी।

किंग्स इलेवन पंजाब आइपीएल की उन आठ टीमों में से है जिसने संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में पिछला सत्र खेला था। 13वें सीजन में टीम अंक तालिका में छठे स्थान पर रही थी। शुरुआती मुकाबलों में हार का खामियाजा टीम को आखिर में उठाना पड़ा। पहले एडिशन से टूर्नामेंट का हिस्सा रही टीम ने अब तक एक भी खिताब नहीं जीता है। अब 14वें सीजन में यह टीम एक नए नाम के साथ उतरने वाली है।

बीसीसीआइ के एक सूत्र ने बताया, 'टीम लंबे समय से नाम बदलने की सोच रही थी और लगा कि इस आइपीएल से पहले यह करना सही होगा। यह अचानक लिया गया फैसला नहीं है।'

मोहित बर्मन, नेस वाडिया, प्रीति जिंटा और करण पॉल की टीम अभी तक एक बार भी आइपीएल नहीं जीत सकी है। टीम एक बार उप विजेता रही और एक बार तीसरे स्थान पर रही। अगला आइपीएल अप्रैल में शुरू होगा और उसके लिए नीलामी गुरुवार को होनी है।

पिछले सीजन में ही टीम ने अपने कप्तान को बदला था। आर अश्विन को दिल्ली कैपिटल्स की टीम के साथ किंग्स इलेवन पंजाब की टीम ने ट्रेडिंग के जरिए ट्रांसफर किया था। यूएई में कराए गए 13वें सीजन में टीम की कमान केएल राहुल को सौंपी गई थी। इस महीने होने वाली आइपीएल की नीलामी से पहले ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल को टीम ने रिलीज करने का फैसला लिया। वहीं कई सालों के टीम के साथ रहने वाले अफगानिस्तान के स्पिनर मुजीब उर रहमान को भी इस बार टीम मैनेजमेंट ने रिटेन नहीं करने का फैसला लिया। 

 

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप