Move to Jagran APP

IND vs BAN: टीम इंडिया के 5 पांडव, जिनके बूते रोहित शर्मा ने किया बांग्लादेश को परास्त, जानिए कौन हैं ये

भारत ने इस मैच में पहले बल्लेबाजी की और पांच विकेट खोकर 196 रन बनाए। बांग्लादेश की टीम पूरे 20 ओवर खेलने के बाद आठ विकेट खोकर 146 रन ही बना सकी। ये जीत यूं तो पूरी टीम के योगदान से मिली जीत है लेकिन इस जीत में कुछ खिलाड़ी ज्यादा छाए। इस जीत के साथ ही भारत ने सेमीफाइनल की दावेदारी मजबूत कर ली है।

By Abhishek Upadhyay Edited By: Abhishek Upadhyay Sun, 23 Jun 2024 06:00 AM (IST)
टीम इंडिया ने बांग्लादेश को दी मात

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। भारत ने अपना दमदार खेल जारी रखते हुए एक और शानदार जीत हासिल की है। टीम इंडिया ने टी20 वर्ल्ड कप-2024 के सुपर-8 के अपने दूसरे मैच में बांग्लादेश को 50 रनों से हरा दिया। इस जीत के साथ ही टीम इंडिया ने सेमीफाइनल की दावेदारी काफी मजबूत कर ली है। इस मैच में एक बार फिर टीम इंडिया ने अपना दम दिखाया और मैच पर पूरी तरह से हावी रही। हम आपको टीम इंडिया के उन पांच सितारों के बारे में बताएंगे जिनके दम पर भारत ने जीत की इबारत लिखी।

भारत ने इस मैच में पहले बल्लेबाजी की और पांच विकेट खोकर 196 रन बनाए। बांग्लादेश की टीम पूरे 20 ओवर खेलने के बाद आठ विकेट खोकर 146 रन ही बना सकी। ये जीत यूं तो पूरी टीम के योगदान से मिली जीत है लेकिन इस जीत में कुछ खिलाड़ी ज्यादा छाए।

यह भी पढ़ें- IND vs BAN T20 WC 2024: हार्दिक पांड्या के तूफान के बाद कुलदीप यादव की फिरकी ने निकाला बांग्लादेश का दम, सेमीफाइनल की दावेदारी मजबूत

हार्दिक पांड्या

हार्दिक पंड्या ने एक बार फिर टीम के फिनिशर का रोल निभाया और भारत को मजबूत स्कोर तक पहुंचाया। उन्होंने आखिरी ओवरों में दमदार बल्लेबाजी की और अर्धशतक जमाया। पांड्या ने 27 गेंदों पर चार चौके और तीन छक्कों की मदद से नाबाद 50 रन बनाए। इसके अलावा उन्होंने बेहतरीन गेंदबाजी भी की। पांड्या ने तीन ओवरों में 32 रन बनाकर एक विकेट लिया।

कुलदीप यादव

कुलदीप यादव का ये इस वर्ल्ड कप का दूसरा मैच था और अपने दूसरे मैच में भी इस गेंदबाज ने अपनी छाप छोड़ी। अफगानिस्तान के बल्लेबाजों के बाद कुलदीप को पढ़ पाना बांग्लादेश के बल्लेबाजों के लिए भी मुश्किल रहा। कुलदीप ने बांग्लादेश के बड़े बल्लेबाजों के विकेट लिए। उन्होंने तौहिद ह्यदोय, शाकिब अल हसन, तनजीद हसन के विकेट निकाले। उन्होंने अपने कोटे के चार ओवरों में 19 रन देकर तीन विकेट लिए।

शिवम दुबे

शिवम दुबे ने इस मैच में वो किया जिसके लिए उन्हें सेलेक्ट किया गया है। उन्होंने पांड्या के साथ मिलकर आखिरी ओवरों में बांग्लादेश के गेंदबाजों की कुटाई की। शिवम ने 24 गेंदों का सामना करते हुए तीन छक्कों की मदद से 24 रन बनाए। उनकी इस पारी ने भारत के बड़े स्कोर की नींव रख दी थी।

विराट कोहली

इस वर्ल्ड कप में रनों के लिए संघर्ष कर रहे विराट कोहली का बल्ला भी इस मैच में बोल पड़ा। विराट ने शानदार शॉट्स लगा बांगलादेशी बल्लेबाजों को परेशान किया। वह अर्धशतक बनाते दिख रहे थे लेकिन 37 रनों पर बोल्ड हो गए। उनके ये रन काफी अपयोगी साबित हुए। विराट ने 28 गेंदों का सामना कर एक चौका और तीन छक्के मारे।

जसप्रीत बुमराह

बुमराह एक बार फिर टीम इंडिया की जीत के सितारे रहे। इस गेंदबाज ने शुरुआती ओवरों में विकेट दिलाने के अलावा अंत के ओवरों में भी विकेट निकाले। बुमराह ने सिर्फ विकेट ही नहीं निकाले बल्कि रनों पर भी अंकुश लगाया। बुमराह ने अपने कोटे के चार ओवरों में 13 रन देकर दो विकेट लिए।

यह भी पढ़ें- IND vs BAN: हार्दिक पांड्या ने बांग्‍लादेशी गेंदबाजों को कराया नागिन डांस, आखिरी ओवर में मचाया कोहराम; ठोका तूफानी अर्धशतक