नई दिल्ली, जेएनएन। ICC cricket world cup 2019: टीम इंडिया लीग मैचों में बेहतरीन प्रदर्शन के बाद सेमीफाइनल में अपने कद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर पाई और उसे हारकर वर्ल्ड कप 2019 से बाहर होना पड़ा। इस मैच में शुरुआत से ही टीम इंडिया की बल्लेबाजी अच्छी नहीं रही थी। हालांकि इस मैच में धोनी और जडेजा ने उम्मीद जगाई और टीम इंडिया जीत के करीब लग भी रही थी। इसके बाद जडेजा आउट हो गए और सारी उम्मीदें धोनी पर टिकी थी लेकिन धोनी रन आउट हो गए और भारतीय टीम की फाइनल में पहुंचने की उम्मीद टूट गई। 

धोनी के आउट होन के बाद कोलकाता के एक क्रिकेट फैन की मौत हो गई। जिस शख्त की मौत हुई उनका नाम श्रीकांत मैती था और वो साइकिल की दुकान चलाते थे। मैच के दौरान धोनी के आउट होने के बाद वो सदमे से नीचे गिर पड़े और बाद में उनकी मौत हो गई। एक अखबार के मुताबिक मैती की उम्र 33 साल थी और वो फोन पर सेमीफाइनल मैच देख रहे थे। चश्मदीद सचिन घोष के मुताबिक उन्हें जोर से गिरने की आवाज आई और वो मैती की मदद के लिए दौड़े। उन्होंने देखा कि वो फर्श पर बेहोश हैं। उन्हें पास के अस्पताल में ले जाया गया जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया। 

न्यूजीलैंड के खिलाफ सेमीफाइनल मैच में धोनी दूसरी पारी की 49वें ओवर की दूसरी गेंद पर रन आउट हो गए। उस वक्त धोनी 50 रन बनाकर खेल रहे थे। धोनी को गप्टिल ने अपने एक बेहततीन थ्रो के जरिए आउट किया था। हालांकि धोनी के बल्ले और क्रीज से बीच सिर्फ कुछ इंच का फासला रह गया था। इस मैच में भारतीय पारी 221 रन पर सिमट गई थी और टीम इंडिया को 18 रन से हार का सामना करना पड़ा। वर्ल्ड कप 2019 का पहला सेमीफाइनल बारिश की वजह से दो दिन में खेला गया था। 

Posted By: Sanjay Savern

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस