नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। भारत और श्रीलंका के बीच खेली जा रही वनडे सीरीज का आखिरी मुकाबला शुक्रवार 23 जुलाई को खेला जाना है। टीम इंडिया ने शानदार खेल दिखाते हुए लगातार दोनों मैच जीतकर सीरीज को पहले ही अपने नाम कर लिया है। अब श्रीलंका के खिलाफ आखिरी वनडे में भारत के पास अपनी बेंच स्ट्रेंथ को आजमाने का मौका होगा। ऐसे में इस मुकाबले में टीम के प्लेइंग इलेवन में कुछ बड़े बदलाव देखने को मिल सकते हैं। नीतिश राणा को भी वनडे डेब्यू का मौका दिए जाने की उम्मीद की जा रही है।

टीम इंडिया के प्लेइंग इलेवन में जो सबसे अहम बदलाव होने की उम्मीद की जा रही है वह ओपनिंग और स्पिनर डिपार्टमेंट हो सकता है। देवदत्त पडीक्कल पर सबकी नजरें हैं वहीं मिस्ट्री स्पिनर वरुण चक्रवर्ती के डेब्यू को लेकर भी काफी चर्चा हो रही है। कोच राहुल द्रविड़ और कप्तान शिखर धवन इन दो बदलाव के साथ आखिरी वनडे में उतर सकते हैं।

ओपनिंग में पृथ्वी को आराम

कप्तान धवन के साथ देवदत्त को ओपनिंग में आजमाकर उनको वनडे में डेब्यू करने का मौका दिया जा सकता है। पृथ्वी ने काफी अच्छी बल्लेबाजी की है और वह अपना फॉर्म साबित कर चुके हैं लिहाजा उनको आराम दिया जा सकता है।

मिडिल आर्डर में मनीष पांडे की जगह नितीश राणा

इशान और सूर्यकुमार यादव मिडिल आर्डर में फिक्स हैं वहीं पहले दो वनडे में बल्लेबाजी का मौका मिलने के बाद इसे गंवाने वाले मनीष की जगह नीतिश राणा को टीम में जगह दी जा सकती है। अगर वह प्लेइंग इलेवन में शामिल किए जाते हैं तो उनका डेब्यू होगा।

इशान किशन विकेटकीपर

पहले वनडे में बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज डेब्यू करने वाले इशान को आखिरी वनडे में भी मौका दिए जाने की पूरी उम्मीद है।

क्रुणाल बंधू ऑलराउंडर

हार्दिक और क्रुणाल पांड्या को बतौर ऑलराउंडर टीम में बनाए रखने की पूरी उम्मीद है। पिछले मैच में मुश्किल में फंसी टीम के लिए क्रुणाल ने अच्छी पारी खेली थी। वहीं हार्दिक गेंदबाजी में टीम को योगदान कर रहे हैं।

चहल की जगह वरुण चक्रवर्ती

टीम इंडिया के मिस्ट्री स्पिनर वरुण चक्रवर्ती जिनके डेब्यू का इंतजार हो रहा है वह श्रीलंका के खिलाफ आखिरी वनडे में खेल सकते हैं। युजवेंद्र चहल की जगह पर उनको प्लेइंग इलेवन में शामिल किया जा सकता है। इसके अलावा कुलदीप यादव को एक और मौका दिए जाने की पूरी उम्मीद है।

तेज गेंदबाजी

अनुभवी भुवनेश्वर कुमार के साथ युवा दीपक चाहर टीम के मुख्य तेज गेंदबाज होंगे। इनको तीसरे तेज गेंदबाज के तौर पर हार्दिक पांड्या का साथ मिलेगा।

भारत का संभावित इलेवन

शिखर धवन (कप्तान), पृथ्वी शॉ/ देवदत्त पडीक्कल, इशान किशन (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, मनीष पांडे/नीतिश राणा, हार्दिक पांड्या, क्रुणाल पांड्या, दीपक चाहर, भुवनेश्वर कुमार, युजवेंद्र चहल/वरुण चक्रवर्ती, कुलदीप यादव