नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय टीम साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में पूरी तरह से हावी नजर आई है। रांची में सीरीज का तीसरा और आखिरी टेस्ट मैच खेला जा रहा है। फॉलोऑन खेलने पर मजबूर साउथ अफ्रीका की टीम को दूसरी पारी में जोरदार झटका लगा। टॉप आर्डर बल्लेबाज डीन एल्गर उमेश यादव की एक तेज रफ्तार बाउंसर पर चोटिल हो गए। एल्गर की चोट इतनी गंभीर थी कि वो उनको मैदान से बाहर जाना पड़ा।

भारतीय टीम के तेज गेंदबाजों के आगे साउथ अफ्रीका के बल्लेबाजों का टिकना इस सीरीज में बेहद मुश्किल हो रहा है। रांची टेस्ट में भारतीय टीम ने रोहित शर्मा के दोहरे शतक के दम पर पहली पारी 497 रन पर घोषित। जवाब में साउथ अफ्रीका की पूरी टीम पहली पारी में महज 162 रन पर ऑलआउट हो गई और उसे लगातार दूसरे मैच में फॉलोऑन खेलने पर मजबूर होना पड़ा।

डीन एल्गर को लगी उमेश की बाउंसर

उमेश यादव की तेज रफ्तार गेंद पर साउथ अफ्रीका के बल्लेबाज डीन एल्गर चोट हो गए। एल्गर को टी ब्रेक से पहले उमेश यादव के ओवर की तीसरी गेंद सीधा हेलमेट पर जा लगी। उमेश ने तेज रफ्तार से एल्गर को बाउंसर डाली और उन्होंने आखें बंद कर ली। गेंद सीधा उनके सिर पर हेलमेट पर जा लगी। चोट इतनी गंभीर थी कि वह अपनी जगह पर बैठ गए।

अंपायर ने चोट लगने पर किया टी ब्रेक की घोषणा

उमेश की गेंद पर एल्गर के चोटिल होने पर फील्ड अंपायर्स ने टी ब्रेक लेने का फैसला लिया। इस ओवर में उमेश तीन गेंद ही कर पाए थे। 9.3 ओवर की गेंदबाजी के बाद ही अंपायर्स ने चाय काल ही घोषणा कर दी।  

Posted By: Viplove Kumar

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप