नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। काफी समय से आलोचना झेल रहे भारतीय तेज गेंदबाजों ने तिरुअनंतपुरम में स्थितियों का फायदा उठाते हुए दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाजों पर ऐसा कहर बरपाया कि एक समय लग रहा था कि मेहमान टीम 50 रनों का आंकड़ा भी नहीं पार कर पाएगी। हालांकि बाद में आलराउंडर वेन पर्नेल के 24 और भारतीय मूल के स्पिनर केशव महाराज के 41 रनों की बदौलत उसे 20 ओवर में आठ विकेट पर 106 रन बनाए। इसके जवाब में भारत ने साउथ अफ्रीका पर आठ विकेट से हरा दिया।

दीपक और अर्शदीप ने की कमाल की गेंदबाजी

इस मैच में साउथ अफ्रीका की आधी टीम महज 2.3 ओवरों में ही पवेलियन लौट चुकी थी। भारतीय तेज गेंदबाज दीपक चाहर और अर्शदीप सिंह के स्विंग का साउथ अफ्रीका के बल्लेबाजों के पास कोई जवाब नहीं था। इस मैच में अर्शदीप सिंह ने चार ओवरों में 32 रन देकर तीन विकेट हासिल किए। वहीं, दीपक चाहर ने 24 रन देकर दो विकेट झटके।

इस मैच में अर्शदीप सिंह ने एक ही ओवर में साउथ अफ्रीका के तीन बल्लेबाजों को आउट कर दिया। अर्शदीप सिंह ने अपने पहले ही ओवर में सबसे पहले साउथ अफ्रीकी टीम के सलामी बल्लेबाज क्विंटन डिकॉक को क्लीन- बोल्ड किया। इसी ओवर में उन्होंने 5वीं गेंद पर राइली रुसो को और छठी गेंद पर डेविड मिलर को आउट किया। पावरप्ले के दौरान साउथ अफ्रीका की टीम 5 विकेट गंवाकर सिर्फ 30 ही रन दिए।

11 सेकेंड में देखें 5 विकेट

गौरतलब है कि बीसीसीआइ ने ट्विटर पर एक वीडियो शेयर किया। इस पोस्ट में लिखा है कि 11 सेकेंड में पांच विकेट देखें। 

बता दें कि इस सीरीज में हार्दिक पांड्या और भुवनेश्वर कुमार टीम इंडिया का हिस्सा नहीं हैं। अर्शदीप सिंह और दीपक चाहर ने इन दोनों गेंदबाजी की कमी पहले मुकाबले में कर दी है।

Edited By: Piyush Kumar

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट