Move to Jagran APP

Ind vs Aus: दूसरे T20 मैच में ऐसी हो सकती है भारत की प्लेइंग इलेवन, ऑस्ट्रेलिया में भी होंगे बदलाव

India vs Australia 1st T20I Match Probable Playing XI भारत और मेजबान ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का दूसरा मैच सिडनी में कल यानी रविवार 6 दिसंबर को होना है। इस मुकाबले में भारत किन 11 खिलाड़ियों के साथ उतर सकता है जान लीजिए।

By Vikash GaurEdited By: Published: Sat, 05 Dec 2020 12:52 PM (IST)Updated: Sun, 06 Dec 2020 11:15 AM (IST)
Ind vs Aus: दूसरे T20 मैच में ऐसी हो सकती है भारत की प्लेइंग इलेवन, ऑस्ट्रेलिया में भी होंगे बदलाव
India vs Australia 2nd T20I Probable Playing XI

नई दिल्ली, जेएनएन। Ind vs Aus 2nd T20I Match Probable Playing XI: मेजबान ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का दूसरा मुकाबला कल यानी रविवार 6 दिसंबर को सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जाएगा। भारत और ऑस्ट्रेलिया दोनों ही टीमों के लिहाज से मुकाबला अहम है। हालांकि, कंगारू टीम के लिए मुकाबला करो या मरो का होगा, क्योंकि अगर भारत दूसरा टी20 मैच जीत जाता है तो फिर ऑस्ट्रेलिया से टी20 सीरीज छिन जाएगी।

loksabha election banner

वनडे सीरीज में ऑस्ट्रेलिया से 2-1 से मात खाने वाली भारतीय टीम के पास टी20 सीरीज जीतने का मौका है। सीरीज के दूसरे मैच में भारतीय टीम किन 11 खिलाड़ियों के साथ मैदान पर उतर सकती है? इसके बारे में भी आपके लिए जानना जरूरी है। निश्चित रूप से भारतीय टीम को प्लेइंग इलेवन में बदलाव करना पड़ेगा, क्योंकि रवींद्र जडेजा चोट के चलते टी20 सीरीज से बाहर हो गए हैं। हालांकि, उनके कन्कशन सब्स्टीट्यूट के तौर पर युजवेंद्र चहल ने अच्छा प्रदर्शन किया था, लेकिन क्या वे अब प्लेइंग इलेवन का हिस्सा होंगे? ये देखने वाली बात होगी।

भारतीय टीम टी20 सीरीज के दूसरे मैच में भी शिखर धवन और केएल राहुल की सलामी जोड़ी के तौर पर उतरेगी। नंबर तीन के बल्लेबाज की जिम्मेदारी खुद कप्तान कोहली संभालेंगे। नंबर चार पर संजू सैमसन और नंबर पांच पर मनीष पांडे को फिर से देखा जा सकता है। ऐसे में श्रेयस अय्यर को बाहर बैठना पड़ेगा, जबकि नंबर 6 पर फिनिशर के तौर पर हार्दिक पांड्या होंगे। ऑलराउंडर की भूमिका इस बार जडेजा की तरह वॉशिंग्टन सुंदर को निभानी होगी, जबकि देखने वाली बात ये भी होगी कि विराट जसप्रीत बुमराह को कैसे प्लेइंग इलेवन में शामिल करते हैं।

मौजूदा समय में गेंदबाजी विभाग में जडेजा के स्थान पर युजवेंद्र चहल को जगह मिल सकती है, जबकि तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी, टी नटराजन और दीपक चाहर को फिर से प्लेइंग इलेवन में शामिल किया जा सकता है। ऐसे में जसप्रीत बुमराह को क्या फिर से बाहर बैठना पड़ेगा या फिर मोहम्मद शमी को टेस्ट सीरीज के लिए आराम दिया जाएगा। उधर, ऑस्ट्रेलिया के सामने कोई बड़ी उलझन नहीं है। बस टीम को मिडिल ऑर्डर से थोड़ा सा योगदान मिलने की उम्मीद होगी। टीम के ऑलराउंडर और गेंदबाज भी लय में हैं।

भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन

शिखर धवन, केएल राहुल (विकेटकीपर), विराट कोहली (कप्तान), संजू सैमसन, मनीष पांडे, हार्दिक पांड्या, वॉशिंग्टन सुंदर, युजवेंद्र चहल, मोहम्मद शमी, टी नटराजन और दीपक चाहर।

ऑस्ट्रेलिया की संभावित प्लेइंग इलेवन

आरोन फिंच (कप्तान), डार्सी शॉर्ट, स्टीव स्मिथ, ग्लेन मैक्सवेल, मैथ्यू वेड (विकेटकीपर), मोसेस हेनरिक्स, सीन एबॉट, एंड्रयू टाय, मिचेल स्वेप्सन, एडम जंपा और जोश हेजलवुड।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.