Move to Jagran APP

ODI World Cup 2023 : भारतीय वनडे वर्ल्ड कप टीम में किसकी जगह पक्की और किस पर है संशय, यहां जानें सबकुछ

टीम में ओपनिंग के जोड़ी के रूप में शुभमन गिल और रोहित शर्मा को रखा गया है। दोनों की जोड़ी ने पिछले 5 मैच में 615 रन की साझेदारी की है। न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में शुभमन गिल ने दोहरा शतक जड़ा है।

By Jagran NewsEdited By: Umesh KumarPublished: Sat, 04 Feb 2023 01:30 PM (IST)Updated: Sat, 04 Feb 2023 01:30 PM (IST)
ODI World Cup 2023 : भारतीय वनडे वर्ल्ड कप टीम में किसकी जगह पक्की और किस पर है संशय, यहां जानें सबकुछ
वनडे विश्व कप के लिए संभावित भारतीय टीम। फाइल फोटो

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। बीसीसीआई ने एकदिवसीय विश्व कप की तैयारी पिछले साल के अंत से ही शुरू कर दी है। टीम इंडिया की समीक्षा बैठक में खिलाड़ियों को रिजर्व रखने की बात सामने आई थी। उसे और हाल ही में खिलाड़ियों के प्रदर्शन को देखते हुए लग रहा है कि भारतीय टीम बेहतर बन सकती है। ईएसपीएन क्रिकइन्फो ने खिलाड़ियों के प्रदर्शन को देखते हुए विश्व कप के लिए संभावित टीम बनाई है।

loksabha election banner

टीम में ओपनिंग के जोड़ी के रूप में शुभमन गिल और रोहित शर्मा को रखा गया है। दोनों की जोड़ी ने पिछले 5 मैच में 615 रन की साझेदारी की है। न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में शुभमन गिल ने दोहरा शतक जड़ा है तो वहीं, टी20I सीरीज में शतक। नंबर तीन पर विराट कोहली के अलावा और कोई बल्लेबाज नजर नहीं आता। हालांकि, ईशान किशन और सूर्य कुमार भी 15 सदस्यीय दल में नजर आ सकते हैं।

ऋषभ पंत लंबे समय तक रह सकते हैं क्रिकेट से दूर

कार हादसे के चलते ऋषभ पंत क्रिकेट से कभी समय तक बाहर रह सकते हैं तो श्रेयस अय्यर और केएल राहुल मिडिल ऑर्डर की कमान संभाल सकते हैं। केएल राहुल टीम में विकेट कीपर की भूमिका भी निभा सकते हैं। नंबर 6 पर हार्दिक पांड्या हैं, जो भारत की सफलता की कुंजी भी साबित हो सकते हैं। बात करें नंबर 7 की तो ऐसा माना जा रहा है कि अगर सब ठीक रहा तो ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा टीम में वापस आ सकते हैं। हालांकि, अक्षर पटेल ने अपनी बैटिंग और गेंदबाजी के प्रदर्शन से जडेजा को चुनौती जरूर दी है।

कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल में टक्कर

स्पिन आक्रमण पर नजर दौड़ाएं तो कुलदीप यादव ने अपने विकेट लेने की क्षमता को वापस पा लिया है। रिस्ट स्पिनर में वह युजवेंद्र चहल से आगे चल रहे हैं। मगर टीम में दोनों को जगह मिल सकती है। तेज गेंदबाज के रूप में सिराज अभी तक भारत के सबसे सफल गेंदबाज हैं। उन्होंने भुवनेश्वर कुमार के लिए खतरा पैदा किया है। बुमराह ठीक होते ही टीम में वापसी कर सकते हैं। तीसरे तेज गेंदबाज के लिए शार्दुल, दीपक, शमी और प्रसिद्ध कृष्णा में बैटल चल रही है।

वनडे विश्व कप के लिए भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, जसप्रीत बुमराह, शार्दुल ठाकुर/ दीपक चाहर, शमी/प्रसिद्ध कृष्णा/उमरान मलिक, ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव/युजवेंद्र चहल

यह भी पढ़ें- पाकिस्तानी तेज गेंदबाज के बिगड़े बोल, कहा- उमरान मलिक जैसे हमारे डोमेस्टिक क्रिकेट में बाहर पड़े हैं

यह भी पढ़ें- IND vs AUS : पहले टेस्ट मैच में कैमरून ग्रीन का खेलना संदिग्ध, कप्तान पैट कमिंस ने किया खुलासा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.