Move to Jagran APP

IND vs SA 3rd t20i Playing XI: कोहली और राहुल के बिना ये हो सकती है टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन

IND vs SA 3rd t20i Playing XI साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीसरे और आखिरी टी20 मैच में टीम इंडिया अपने प्रमुख दो बल्लेबाजों के बिना ही उतरेगी। इस मैच में विराट कोहली और केएल राहुल को आराम दिया गया है।

By Sameer ThakurEdited By: Published: Tue, 04 Oct 2022 11:23 AM (IST)Updated: Tue, 04 Oct 2022 01:40 PM (IST)
IND vs SA 3rd t20i Playing XI: रोहित शर्मा के नेतृत्व में टीम इंडिया(फोटो क्रेडिट ट्विटर)

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। 3 मैचों की सीरीज में 2-0 से अजय बढ़त बनाकर पहले ही इतिहास रच चुकी टीम इंडिया तीसरे मैच के लिए इंदौर के होलकर स्टेडियम में भिड़ेगी। इस मैच में टीम अपने शीर्ष क्रम के दो बल्लेबाज विराट कोहली और केएल राहुल के बिना ही उतरेगी। इन दोनों को इस तीसरे मैच में आराम दिया गया है। दोनों ही इस वक्त शानदार फॉर्म में चल रहे हैं और वर्ल्ड कप से पहले यह टीम इंडिया के लिए अच्छी बात है।

loksabha election banner

इन दो बल्लेबाजों के न खेलने का फायदा बेंच पर बैठे खिलाड़ियों को मिल सकता है। दीपक हुड्डा के लिए टीम में शामिल किए गए श्रेयस अय्यर को इस मैच में मौका मिल सकता है। वहीं दूसरी तरफ ऑलराउंडर शहबाज अहमद को भी अपना T20I डेब्यू करने का मौका मिल सकता है। उन्होंने आइपीएल में अपने प्रदर्शन से सबको प्रभावित किया था।

केएल राहुल के न होने से सबसे बड़ा सवाल यह है कि रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग कौन करेंगे? टीम के पास रिषभ पंत के रूप में इसका जवाब मौजूद है जो पहले भी टीम इंडिया के लिए कुछ मौकों पर यह जिम्मेदारी उठा चुके हैं। वर्ल्ड कप से पहले अपने आखिरी T20I में टीम इंडिया अपने डेथ ओवर की गेंदबाजी पर ध्यान देना चाहेगी क्योंकि यह वह क्षेत्र है जिसमें टीम लगातार फेल रही है। दूसरे T20I में 237 रन बनाने के बावजूद टीम केवल 16 रनों से मैच जीत पाई थी। इस आखिरी मैच में टीम इंडिया के प्लेइंग इलेवन पर नजर डालें तो वह कुछ ऐसी हो सकती है।

ओपनिंग- रोहित शर्मा के साथ रिषभ पंत को ओपनिंग करने का मौका मिल सकता है।

मीडिल ऑर्डर- कोहली के न होने से 3 नंबर पर सूर्यकुमार यादव को प्रमोट किया जा सकता है। चौथे नंबर पर श्रेयस अय्यर बल्लेबाजी कर सकते हैं।

फिनिशर- बतौर फिनिशर दिनेश कार्तिक ने पिछले मैच में भी अच्छा काम किया है। उनके अलावा शहबाज अहमद ने भी अपनी बल्लेबाजी से सबको प्रभावित किया है।

गेंदबाजी में सिराज को मौका- गेंदबाजी में टीम इंडिया वर्ल्ड कप से पहले एकबार मोहम्मद सिराज को आजमाना चाहेगी। यही कारण है कि इस आखिरी टी20 मैच में उन्हें शामिल किया जा सकता है।

भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन

रोहित शर्मा (कप्तान), रिषभ पंत (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, दिनेश कार्तिक, अक्षर पटेल, शहबाज अहमद, अर्शदीप सिंह, दीपक चाहर, मोहम्मद सिराज, हर्षल पटेल।

साउथ अफ्रीका संभावित प्लेइंग इलेवन

क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), तेम्बा बावुमा (कप्तान), रीज़ा हेंड्रिक्स, एडेन मार्करम, डेविड मिलर, ट्रिस्टन स्टब्स, वेन पार्नेल, केशव महाराज, कगिसो रबादा, ऑनरिक नॉर्खिया, लुंगी एन्गिडी।

यह भी पढ़ें- पहली बार क्लीन स्वीप करने उतरेगी टीम इंडिया, कब और कहां देखें मुकाबला


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.