Move to Jagran APP

Ind vs SA: शिखर धवन की कप्तानी में इस प्लेइंग XI के साथ साउथ अफ्रीका के खिलाफ मैदान पर उतर सकता है भारत

Ind vs SA India probable playing XI साउथ अफ्रीका के खिलाफ इस वनडे सीरीज के लिए कई नए खिलाड़ियों को टीम में मौका दिया गया जिनके पास अब इंटरनेशनल मैचों में अपनी प्रतिभा को साबित करने का अच्छा मौका होगा। धवन भी जीत के साथ सीरीज का आगाज करना चाहेंगे।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Thu, 06 Oct 2022 07:52 AM (IST)Updated: Thu, 06 Oct 2022 07:52 AM (IST)
Ind vs SA: शिखर धवन की कप्तानी में इस प्लेइंग XI के साथ साउथ अफ्रीका के खिलाफ मैदान पर उतर सकता है भारत
Ind vs SA 1st ODI Shikhar Dhawan (AP Photo)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय क्रिकेट टीम ने साउथ अफ्रीका को तीन मैचों की टी20 सीरीज में 2-1 से हराया था और अब बारी वनडे सीरीज की है। रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम इंडिया टी20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए आस्ट्रेलिया रवाना हो गई और अब प्रोटियाज के खिलाफ वनडे सीरीज में कप्तानी की जिम्मेदारी शिखर धवन के हाथों में है जबकि टीम की उप-कप्तानी श्रेयस अय्यर करेंगे। धवन पर अब रोहित शर्मा की सफलता को दोहराने का दवाब होगा। 

loksabha election banner

साउथ अफ्रीका के खिलाफ इस वनडे सीरीज के लिए कई नए खिलाड़ियों को टीम में मौका दिया गया जिनके पास अब इंटरनेशनल मैचों में अपनी प्रतिभा को साबित करने का अच्छा मौका होगा। वहीं धवन भी जीत के साथ इस वनडे सीरीज का आगाज करना चाहेंगे। भारतीय टीम को पहले वनडे में ऐसी टीम के साथ मैदान पर उतरना होगा जो साउथ अफ्रीका के हरा सके। भारत की तरफ से पारी की शुरुआत शिखर धवन और शुभमन गिल कर सकते हैं।

तीसरे नंबर पर श्रेयस अय्यर बल्लेबाजी के लिए उतर सकते हैं जबकि पहली बार भारतीय वनडे टीम में शामिल किए गए रतज पाटीदार चौथे क्रम पर आ सकते हैं। ईशान किशन को इस मैच में शामिल किया जा सकता है और वो पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए दिख सकते हैं हालांकि किशन ओपनर बल्लेबाज हैं, लेकिन गिल के रहते ऐसा शायद ही हो कि वो पारी की शुरुआत करें। संजू सैमसन टीम में विकेटकीपर-बल्लेबाज का रोल निभाते दिख सकते हैं और संभव है कि वो फिनिशर की भूमिका में दिखें।

वहीं इस टीम में तेज गेंदबाजी आलराउंडर शार्दुल ठाकुर और दीपक चाहर को प्लेइंग इलेवन में मौका दिया जा सकता है। स्पिनर की बात करें तो कुलदीप यादव को शायद मौका मिल सकता है जबकि अन्य तेज गेंदबाजों में आवेश कान और मो. सिराज टीम में जगह बना सकते हैं। 

पहले वनडे के लिए भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन-

शिखर धवन, शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर, रतज पाटीदार, इशान किशन, संजू सैमसन, शार्दुल ठाकुर, दीपक चाहर, कुलदीप यादव, आवेश खान, मो. सिराज। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.