Move to Jagran APP

IND vs PAK: भारत बनाएगा 8-0 की बढ़त, दो बल्लेबाज ठोकेंगे शतक, पंडित जी ने की बड़ी भविष्यवाणी

भारत और पाकिस्तान के बीच आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 का हाई-वोल्टेज मुकाबला 14 अक्टूबर यानी शनिवार को खेला जाएगा। इस महामुकाबले की मेजबानी अहमदाबाद का नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम करेगा। कप्तान रोहित शर्मा की कप्तानी में वनडे विश्व कप में पाकिस्तान के खिलाफ भारत अहमदाबाद में अपनी बढ़त को 8-0 करने में सफल रहेगा। इसके साथ ही टीम के दो मुख्य बल्लेबाज शतक भी जमाएंगे।

By Shubham MishraEdited By: Shubham MishraPublished: Fri, 13 Oct 2023 10:09 PM (IST)Updated: Fri, 13 Oct 2023 10:09 PM (IST)
IND vs PAK: भारत और पाकिस्तान के बीच महामुकाबला 14 अक्टूबर को खेला जाएगा।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। भारत और पाकिस्तान के बीच आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 का हाई-वोल्टेज मुकाबला 14 अक्टूबर यानी शनिवार को खेला जाएगा। इस महामुकाबले की मेजबानी अहमदाबाद का नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम करेगा।

loksabha election banner

कप्तान रोहित शर्मा की कप्तानी में वनडे विश्व कप में पाकिस्तान के खिलाफ भारत अहमदाबाद में अपनी बढ़त को 8-0 करने में सफल रहेगा। इसके साथ ही टीम के दो मुख्य बल्लेबाज शतक भी जमाएंगे।

अगर कप्तान रोहित टॉस हारे और टीम इंडिया को रनों का पीछा करना पड़ा, तो भारत के लिए दिक्कतें पैदा हो सकती है। यह हम नहीं कह रहे, बल्कि इंदौर के मशहूर पंडित गिरीश व्यास ने इसकी भविष्यवाणी की है।

किसकी होगी अहमदाबाद में जीत?

"14 अक्टूबर 2023 को पितृ पक्ष का अंतिम दिन रहेगा एवं अमावस्या का दिन विशेष तौर पर है जो सूर्य के लिए थोड़ा विकट दिन कहलाता है। इसी दिन सूर्य ग्रहण लग रहा है, जिसका प्रभाव भारतवर्ष में नहीं है इसलिए भारत-पाकिस्तान मैच में सूर्य ग्रहण का कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा। भारत-पाकिस्तान (IND vs PAK) मैच में कल गोचर स्थिति सूर्य चंद्रमा बुध एवं राहु अच्छी रहेगी, परंतु भारत पाकिस्तान मैच में हमेशा मंगल और गुरु की विशेष भूमिका मानी जाती है, इसलिए गुरु शुक्र के नक्षत्र में तथा मंगल राहु के नक्षत्र में होंगे जहां भारत को कठिन परिश्रम करना पड़ेगा एवं पहली पारी होने पर 300 से अधिक रन बनाने में भारत सफल रहेगा तथा पाकिस्तान 280 से 290 के बीच में सिमट जाएगा।"

पंडित जी की मानें तो भारतीय टीम के जीतने के सबसे ज्यादा चांस पहले बल्लेबाजी करते हुए हैं। ऐसे में टॉस काफी अहम किरदार निभएगा। पंडित जी के अनुसार, पहले बैटिंग करते हुए टीम इंडिया 300 का आंकड़ा भी आसानी से पार कर लेगी। हालांकि, अगर टॉस का सिक्का पाकिस्तान के पक्ष में उछला और रोहित की पलटन को चेज करना पड़ा, तब बात थोड़ी बिगड़ सकती है।

टॉस जीतना होगा जरूरी

"मुख्य खिलाड़ियों में दो खिलाड़ियों के द्वारा शतक पूरा किया जा सकता है।भारत की दूसरी पारी होने पर भारत पर थोड़ा संकट मंडरा सकता है। अंत में कठिन परिश्रम के साथ भारत की जीत संभव है।"


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.