Move to Jagran APP

भारत और न्यूजीलैंड के बीच जब आखिरी बार रांची में खेला गया था T20I मैच, जानिए क्‍या रहा था नतीजा

न्यूजीलैंड और भारत के बीच रांची में साल 2021 के नवंबर महीने में टी20 मैच खेला गया था। न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 153 रन बनाए थे। भारत ने तीन विकेट खोकर इस लक्ष्य को हासिल कर लिया था।

By Umesh KumarEdited By: Umesh KumarPublished: Fri, 27 Jan 2023 03:34 PM (IST)Updated: Fri, 27 Jan 2023 03:34 PM (IST)
भारत और न्यूजीलैंड के बीच वनडे सीरीज। फोटो- एपी

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। रांची में भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन टी20I सीरीज का पहला मैच खेला जाएगा। इससे पहले खेली गई वनडे सीरीज में भारत ने कीवी टीम को 3-0 से हराया। साल 2021 में रांची में दोनों टीमें टी20 में आमने-सामने हुई थी। तब भारत ने न्यूजीलैंड को 7 विकेट से रौंदा था।

loksabha election banner

न्यूजीलैंड और भारत के बीच रांची में साल 2021 के नवंबर महीने में टी20 मैच खेला गया था। न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 153 रन बनाए थे। मार्टिन गप्टिल और डेरियल मिचेल ने ठोस शुरुआत दी थी। दोनों ने पहले विकेट के लिए 48 रन की साझेदारी की थी। मार्क चैपमैन ने 21 रन का योगदान दिया था। ग्लेन फीलिप्स ने 34 रन की तेज पारी खेली थी। भारत की तरफ से चार गेंदबाजों को एक-एक विकेट मिला था, वहीं हर्षल पटेल ने 2 विकेट चटकाए थे।

भारत ने 7 विकेट से हराया

154 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत ने ताबड़तोड़ शुरुआत की। रोहित शर्मा और केएल राहुल के अर्धशतकों की बदौलत पहले विकेट लिए 117 रन की साझेदारी हुई। रोहित 55 रन तो केएल राहुल ने 65 रन की पारी खेली। भारत 16 गेंद शेष रहते तीन विकेट नुकसान पर 155 रन बनाकर जीत हासिल की थी। टिम साउथ को तीन विकेट मिले थे।

परिणाम बदलने की कोशिश करेगा न्यूजीलैंड

अब देखना होगा कि क्या न्यूजीलैंड उस हार का बदला लेता है या फिर इंडिया जीत का सिलसिला कायम रखता है। फिलहाल न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत का रिकॉर्ड बेहतर है। वहीं, सीनियर खिलाड़ियों की अनुपस्थिति में कीवी टीम कमजोर दिख रही है, लेकिन मैच का रुख कभी भी बदल सकने में सक्षम है।

यह भी पढ़ें- IND vs NZ T20: माही भाई यहां हैं…रिपोर्टर के सवाल पर Hardik Pandya ने दिया खूबसूरत जवाब

यह भी पढ़ें- सरफराज खान का आखिर क्यों नहीं हुआ टीम इंडिया में सेलेक्शन? BCCI चयनकर्ता ने कर दिया खुलासा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.