Move to Jagran APP

IND vs NZ T20 3rd Match: निर्णायक मैच में इन 5 खिलाड़ियों पर सभी की निगाहें, नंबर 3 से भारत को होगा खतरा

IND vs NZ 3rd T20 TOP 5 Players भारत और न्यूजीलैंड (IND vs NZ 3rd T20I) के बीच तीन मैचों की टी-20 सीरीज का निर्णायक मुकाबला आज यानी 1 फरवरी को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। इस समय सीरीज 1-1 की बराबरी पर मौजूद है।

By Priyanka JoshiEdited By: Priyanka JoshiPublished: Wed, 01 Feb 2023 02:51 PM (IST)Updated: Wed, 01 Feb 2023 02:51 PM (IST)
IND vs NZ 3rd T20 Series 2023 Top 5 players to watch out (photo-Design)

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। IND vs NZ 3rd T20 2023। भारत और न्यूजीलैंड (IND vs NZ 3rd T20I) के बीच तीन मैचों की टी-20 सीरीज का निर्णायक मुकाबला आज यानी 1 फरवरी को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। इस समय सीरीज 1-1 की बराबरी पर मौजूद है, ऐसे में ये मुकाबला दोनों ही टीमों के लिए 'करो या मरो' का होने वाला है।

loksabha election banner

बता दें कि सीरीज (IND vs NZ) का पहला मुकाबला गंवाने के बाद भारत ने शानदार वापसी करते हुए दूसरे मैच में छह विकेट से जीत दर्ज की थी और इस सीरीज को बराबरी पर लाकर खड़ा किया था। ऐसे में इस निर्णायक मुकाबले में दोनों टीमों के किन खिलाड़ियों पर निगाहें रहेंगी, आइये जानते है इस आर्टिकल के जरिए।

IND vs NZ 3rd T20 2023: इन 5 खिलाड़ियों पर रहेगी सभी की निगाहें

1. सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav)

लिस्ट में पहले नंबर पर टीम इंडिया के मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) का नाम शामिल है। बता दें कि न्यूजीलैंड सीरीज के लिए टीम इंडिया के उपकप्तान सूर्या ने दोनों टी-20 मुकाबलों में कुल 73 रन बनाए है। पहले टी-20 मैच में सूर्या ने 47 रनों की पारी खेली थी। वहीं, दूसरे टी-20 मैच में सूर्या के बल्ले से 26 रन निकले। सूर्या ने दूसरे टी-20 में आखिरी ओवर की पांचवी गेंद पर चौका लगाकर भारत को 6 विकेट से जीत दर्ज कराई थी।

2. डेवोन कॉन्वे (Devon Conway)

लिस्ट में दूसरे नंबर पर है न्यूजीलैंड टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज डेवोन कॉन्वे (Devon Conway) का नाम, जिनका बल्ला भारत के खिलाफ वनडे सीरीज से टी-20 सीरीज तक सभी में जमकर गरज रहा है। बता दें कि डेवोन कॉन्वे ने भारत के खिलाफ पहले टी-20 में 52 रनों की पारी खेली थी। वहीं, दूसरे टी-20 मैच में वह महज 11 रन बना पाए थे। लेकिन, निर्णायक मुकाबले में डेवोन कॉन्वे से कीवी टीम को काफी उम्मीदें है।

3. माइकल ब्रेसवेल (Michael Bracewell)

लिस्ट में नंबर 3 पर है न्यूजीलैंड टीम के ऑलराउंडर खिलाड़ी माइकल ब्रेसवेल (Michael Bracewell) का नाम, जिन्होंने भारत के खिलाफ पहले टी-20 मैच में 2 विकेट चटकाए थे। दूसरे टी-20 मैच में ब्रेसवेल ने सिर्फ एक विकेट चटकाया था। वहीं, कुल 4 ओवर फेंकते हुए ब्रेसवेल ने 3.25 के इकॉनमी रेट से एक विकेट चटकाया। ऐसे में आखिरी टी-20 मैच में ब्रेसवेल से न्यूजीलैंड टीम को काफी उम्मीदें लगी हुई है।

4. वॉशिंगटन सुंदर (Washington Sundar)

लिस्ट में चौथे नंबर पर टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर वॉशिंगटन सुंदर ( Washington Sundar) का नाम शामिल है। बता दें कि न्यूजीलैंड के खिलाफ सुंदर ने पहले टी-20 मैच में बल्ले और गेंद दोनों से ही अहम योगदान दिया था। हालांकि, वह टीम इंडिया को पहला मैच जिताने में नाकाम रहे, लेकिन उन्होंने 50 रनों की तूफानी पारी के साथ ही 2 अहम विकेट चटकाए थे। साथ ही दूसरे टी-20 मैच में उन्होंने 10 रन बनाए और 1 विकेट चटकाया।

5. कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav)

लिस्ट में पांचवे नंबर पर टीम इंडिया के स्पिन गेंदबाज कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) का नाम शामिल है। बता दें कि कुलदीप ने न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में कमाल का प्रदर्शन किया था। वहीं, टी-20 सीरीज के दोनों मुकाबलों में उन्होंने कुल 2 विकेट चटकाए है। ऐसे में अहमदाबाद में खेले जाने वाले आखिरी टी-20 मैच में कुलदीप से भारतीय टीम को खास उम्मीदें है।

यह भी पढ़े:

IND vs AUS Test 2023: टेस्ट सीरीज के लिए Usman Khawaja की छूटी 'फ्लाइट', जानें अब कब भरेंगे उड़ान?

यह भी पढ़े:

Ind vs NZ T20: 'जो कुछ सीखा बस धोनी भाई से...', Suryakumar Yadav ने खोला मैच में अपने शांत स्वभाव का राज


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.