नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। एजबेस्टन टेस्ट में 7 विकेट से करारी हार झेलने के बाद जब टीम इंडिया 3 मैचों की टी20 सीरीज में इंग्लैंड टीम के सामने उतरेगी तो टेस्ट की कड़वी यादें भूलकर जीत के साथ शुरुआत करना चाहेगी। टेस्ट में बारिश ने कई बार खलल डाली थी ऐसे में साउथैंप्टन में मौसम का कितना साथ मिलता है इस बात को देखना होगा।

इस मैच में भारतीय गेंदबाजों के सामने सबसे बड़ी चुनौती इंग्लैंड बल्लेबाजों को रोकने की होगी। इंग्लैंड टीम में जोस बटलर, जेसन राय, डेविड मलान और लियाम लिविंग्सटन जैसे विस्फोटक बल्लेबाज हैं जो किसी भी मैच को अपने पक्ष में कर सकते हैं।

दूसरी तरफ टीम इंडिया की बात करें तो आयरलैंड के खिलाफ टीम भले ही 2-0 से जीत दर्ज कर यहां पहुंची हो लेकिन इंग्लैंड के सामने उस प्रदर्शन को दोहराना आसान नहीं होगा। दीपक हुड्डा शानदार फार्म में हैं इसलिए उनसे एकबार फिर अच्छी बल्लेबाजी की उम्मीद होगी। रोहित के आने से निश्चित रूप से टीम मजबूत हुई है। पंत से उम्मीद होगी कि वो टेस्ट के प्रदर्शन को यहां जारी रखें।

साउथैंप्टन में कैसा रहेगा मौसम?

एजबेस्टन टेस्ट में बारिश ने कई बार खलल डाली थी लेकिन उसकी तुलना में साथथैंम्टन का मौसम साफ रहने की उम्मीद है। मौसम विभाग की जानकारी के अनुसार साउथैंप्टन का तापमान दिन में 24 डिग्री जबकि रात में 13 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है। आसमान में आंशिक रूप से बादल छाये रहेंगे। बारिश की संभावना न के बराबर है। आर्दता दिन में 61 प्रतिशत जबकि रात में 75 प्रतिशत की उम्मीद है।

साउथैंम्पटन, पिच रिपोर्ट

हल्की घास वाली रोज बाउल की यह पिच लंबी बाउंड्री वाली है जो गेंदबाजों के लिए अच्छी खबर है। टी20 ब्लास्ट में यह मैदान तीसरा सबसे कम स्कोरिंग रहा है। सात में से पांच मैच पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम जीती है जबकि यहां पहले बल्लेबाजी करते हुए औसत स्कोर 165 रनों का रहा है। इसलिए यहां टास जीतने वाली टीम पहले बल्लेबाजी करना चाहेगी।

Edited By: Sameer Thakur