Move to Jagran APP

इंग्लैंड के खिलाफ T20 सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान, इन खिलाड़ियों को मिली जगह

Team India announced for 5 T20 matches series against England इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के बाद खेले जाने वाले 5 मैचों की टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया का एलान कर दिया गया है। सूर्यकुमार यादव राहुल तेवतिया और इशान किशन को पहली बार टीम में जगह मिली।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sat, 20 Feb 2021 08:52 PM (IST)Updated: Sun, 21 Feb 2021 08:10 AM (IST)
इंग्लैंड के खिलाफ T20 सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान, इन खिलाड़ियों को मिली जगह
इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया का एलान कर दिया गया (एपी फोटो)

नई दिल्ली, जेएनएन। Ind vs Eng: भारतीय क्रिकेट टीम को इंग्लैंड के खिलाफ चार मैचों की टेस्ट सीरीज के बाद 5 मैचों की टी20 सीरीज खेलनी है जिसके लिए टीम का एलान कर दिया गया है। 19 सदस्यीय टी20 टीम में पहली बार मुंबई के बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव का चयन किया गया है तो वहीं विजय हजारे ट्रॉफी के मुकाबले में 173 रन की पारी खेलने वाले इशान किशन भी टीम में जगह बनाने में सफल रहे हैं। वहीं IPL 2020 में धमाल मचाने वाले राहुल तेवतिया भी पहली बार चुने गए हैं।

loksabha election banner

इस टीम में रिषभ पंत के साथ-साथ इशान किशन को भी शामिल किया गया है जो विकेटकीपर-बल्लेबाज हैं। झारखंड की तरफ से खेलने वाले इशान किशन पहली बार भारतीय टी20 टीम का हिस्सा बने हैं। इशान ने विजय हजारे ट्रॉफी 2021 के पहले ही दिन यानी शनिवार को मध्य प्रदेश के खिलाफ 173 रन की आतिशी पारी खेलकर टीम में सेलेक्शन के लिए अपना दावा और पुख्ता किया था। सूर्यकुमार व इशान किशन के अलावा राहुल तेवतिया भी टीम में पहली बार चुने गए हैं। हरियाणा के राहुल तेवतिया तूफानी बल्लेबाज हैं तो वहीं वो लेग ब्रेक गेंदबाजी भी करते हैं। 

टी20 टीम में तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार की वापसी हुई है जो इंजरी की वजह से टीम इंडिया से बाहर चल रहे थे। ऑस्ट्रेलिया दौरे पर शानदार प्रदर्शन करने वाले टी नटराजन टीम में अपनी जगह कायम रख पाने में सफल रहे हैं तो वहीं टेस्ट टीम में पहली बार शामिल किए गए अक्षर पटेल की भी टीम में काफी समय के बाद वापसी हुई है। अक्षर ने फरवरी 2018 में भारत के लिए आखिरी टी20 इंटरनेशनल मैच खेला था और उसके लगभग तीन साल के बाद वो टी20 टीम में वापसी करने में सफल रहे हैं। जसप्रीत बुमराह को आराम देने की वजह से इस टीम में नहीं चुना गया। 

इंजरी की वजह से टीम में रवींद्र जडेजा और मो. शमी को शामिल नहीं किया गया। वहीं रहस्यमयी स्पिनर के नाम से मशहूर वरुण चक्रवर्ती टीम में शामिल किए गए हैं। वो ऑस्ट्रेलिया दौरे पर भी टीम का हिस्सा थे, लेकिन इंजरी की वजह से उन्हें मौका नहीं मिल पाया था। टीम में बल्लेबाज के तौर पर विराट कोहली, रोहित शर्मा, केएल राहुल, शिखर धवन, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव हैं तो वहीं विकेटकीपर-बल्लेबाज के तौर पर रिषभ पंत व इशान किशन को चुना गया है। ऑलराउंडर के तौर पर टीम में हार्दिक पाडंया, अक्षर पटेल राहुल तेवतिया व वाशिंगटन सुंदर हैं। टीम में स्पिनर के तौर पर चहल, वरुण चक्रवर्ती हैं तो नटराजन, भुवी, चाहर, सैनी व शार्दुल टीम में तेज गेंदबाज के तौर पर शामिल किए गए हैं। 

इंग्लैंड के खिलाफ भारतीय टी20 टीम-

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, केएल राहुल, शिखर धवन, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, रिषभ पंत, इशान किशन, युजवेंद्रा चहल, वरुण चक्रवर्ती, अक्षर पटेल, वाशिंगटन सुंदर, राहुल तेवतिया, टी नटराजन, भुवनेश्वर कुमार, दीपक चाहर, नवदीप सैनी, शार्दुल ठाकुर। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.