Move to Jagran APP

Ind vs Eng: रवि शास्त्री हुए कोरोना संक्रमित, टीम इंडिया के सपोर्ट स्टाफ के चार सदस्य आइसोलेट

इंग्लैंड के साथ टेस्ट सीरीज के चौथे मैच के बीच टीम इंडिया के मुख्य कोच रवि शास्त्री कोरोना पाजिटिव पाए गए हैं। इसक चलते शास्त्री के अलावा गेंदबाजी कोच भरत अरूण फील्डिंग कोच आर श्रीधर और फिजियो नितिन पटेल को आइसोलेट किया गया है।

By TaniskEdited By: Published: Sun, 05 Sep 2021 03:30 PM (IST)Updated: Sun, 05 Sep 2021 04:07 PM (IST)
Ind vs Eng: रवि शास्त्री हुए कोरोना संक्रमित, टीम इंडिया के सपोर्ट स्टाफ के चार सदस्य आइसोलेट
टीम इंडिया के कोच रवि शास्त्री हुए कोरोना संक्रमित। (फोटो- एएनआइ)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। टीम इंडिया और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही टेस्ट सीरीज पर कोरोना का साया मंडराने लगा है। दोनों टीमों के बीच खेले जा रहे चौथे टेस्ट मैच के बीच खबर सामने आई है कि टीम इंडिया के मुख्य कोच रवि शास्त्री कोरोना पाजिटिव पाए गए हैं। उनका लेटरल फ्लो टेस्ट पाजिटिव आया है। बीसीसीआइ ने एक आधिकारिक बयान जारी करके इसकी जानकारी दी है। इसक चलते शास्त्री के अलावा गेंदबाजी कोच भरत अरूण, फील्डिंग कोच आर श्रीधर और फिजियो नितिन पटेल को भी आइसोलेट किया गया है। ये लोग उनके संपर्क में रहे हैं और एहतियात के तौर पर बीसीसीआइ की मेडिकल टीम ने इन लोगों को आइसोलेट किया है।

loksabha election banner

बीसीसीआइ की ओर दी गई जानकारी के अनुसार शास्त्री समेत आइसोलेट किए गए चारों लोगों का आरटी-पीसीआर टेस्ट हुआ है और ये सभी लोग फिलहाल टीम होटल में ही रहेंगे। ये तब तक आइसोलेट रहेंगे जब तक कि आरटी-पीसीआर टेस्ट रिपोर्ट नहीं आ जाती। टीम मंगलवार को मैनचेस्टर रवाना होने के लिए तैयार है और यदि इन चारों की आरटी-पीसीआर रिपोर्ट पाजिटिव रहती है, तो उन्हें 10-दिन तक एक कमरे में आइसोलेट रहना होगा। इसके बाद दो बार आरटी-पीसीआर टेस्ट में नेगेटिव आना होगा।

भारतीय दल को हर दिन लेटरल फ्लो जांच करना होता है

लेटरल फ्लो जांच के नतीजे हमेशा सटीक नहीं होते हैं क्योंकि यह एक रैपिड एंटीजन टेस्ट (आरएटी) है। भारतीय दल के सभी सदस्यों को खुद जांच करने के लिए इसकी किट दी गई है। तीन सप्ताह के ब्रेक के दौरान रिषभ पंत के कोविड-19 से संक्रमित होने के बाद से भारतीय दल को हर दिन लेटरल फ्लो जांच करना होता है। शास्त्री ने टीम होटल में पुस्तक लांच कार्यक्रम में शामिल होने के बाद इस बीमारी के लक्षण महसूस किए। इस कार्यक्रम में बाहर के मेहमानों को भी आने की अनुमति थी। बीसीसीआइ के एक सूत्र ने कहा, 'ब्रिटेन में कोई प्रतिबंध नहीं है, शास्त्री के पुस्तक लांच के दौरान बाहरी मेहमानों को अनुमति दी गई थी। ये लोग (टीम के सहयोगी सदस्य) भी उनके सबसे करीबी संपर्क थे, इसलिए वे अब क्वारंटाइन में रहेंगे।'

बाकी सदस्यों का भी टेस्ट हुआ

हालांकि, इससे खेले जा रहे चौथे टेस्ट पर कोई खतरा नहीं है। बीसीसीआइ ने जानकारी दी है कि टीम इंडिया के बाकी सदस्यों का भी लेटरल फ्लो टेस्ट हुआ है। एक टेस्ट कल रात और दूसरा आज सुबह हुआ। रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद ओवल में चल रहे चौथे टेस्ट के चौथे दिन के खेल में हिस्सा लेने की अनुमति दी गई है। बता दें कि रोहित शर्मा और चेतेश्वर पुजारा के बीच दूसरे विकेट के लिए 153 रनों की साझेदारी ने चौथी टेस्ट की दूसरी पारी में भारत की स्थिति मजबूत कर दी।

इंग्लैंड पर 171 रनों की बढ़त

खराब रोशनी के कारण जब तीसरे दिन का खेल खत्म किया गया तब तक भारत ने दूसरी पारी में 92 ओवर में तीन विकेट पर 270 रन बनाकर इंग्लैंड पर 171 रनों की बढ़त हासिल कर ली थी। चायकाल के बाद पुजारा और रोहित के आउट होने के बाद विराट कोहली 22 और रवींद्र जडेजा नौ रन बनाकर क्रीज पर हैं। पांच मैचों की टेस्ट सीरीज 1-1 से बराबर है। पहला टेस्ट ड्रा रहा था। दूसरे में टीम इंडिया को जीत मिली और तीसरे में मेजबान इंग्लैंड ने शानदार वापसी करते हुए जीत हासिल की। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.