Move to Jagran APP

IND vs BAN: बांग्लादेश के खिलाफ टीम इंडिया को मिली हार पर डेब्यू मैच पर चमके कुलदीप सेन

IND vs BAN बांग्लादेश के खिलाफ पहले वनडे मैच में टीम इंडिया की तरफ से तेज गेंदबाज कुलदीप सेन को डेब्यू करने का मौका मिला। उन्होंने इस मैच में शानदार गेंदबाजी की लेकिन अपनी टीम को जीत नहीं दिला पाए।

By Jagran NewsEdited By: Sameer ThakurPublished: Sun, 04 Dec 2022 08:47 PM (IST)Updated: Sun, 04 Dec 2022 08:47 PM (IST)
IND vs BAN: बांग्लादेश के खिलाफ टीम इंडिया को मिली हार पर डेब्यू मैच पर चमके कुलदीप सेन
IND vs BAN: कुलदीप सेन, तेज गेंदबाज टीम इंडिया (फोटो क्रेडिट ट्विटर)

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। भारत और बांग्लादेश के बीच शेर-ए-बांग्ला स्टेडियम में खेले गए पहले मैच में टीम इंडिया की तरफ से तेज गेंदबाज कुलदीप सेन को डेब्यू करने का मौका मिला। लो स्कोर वाले इस मैच में कुलदीप ने शानदार गेंदबाजी करते हुए दो विकट झटके। उन्होंने 5 ओवर की गेंदबाजी में 37 रन देकर 2 खिलाड़ियों को आउट किया। कुलदीप भारत की तरफ से वनडे खेलने वाले 250वें खिलाड़ी बने।

loksabha election banner

रोहित ने सौंपी डेब्यू कैप

टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने कुलदीप सेन को वनडे डेब्यू कैप सौंपी। बीसीसीआइ ने उनके इस खास पल को सोशल मीडिया पर तस्वीर के साथ साझा किया। बीसीसीआइ ने कुलदीप सेन की डेब्यू की तस्वीरें साझा करते हुए कैप्शन में लिखा, एक खास पल, कुलदीप सेन को बधाई क्योंकि वह भारत के लिए डेब्यू करने के लिए तैयार हैं।

IPL में शानदार गेंदबाजी का मिला ईनाम

कुलदीप सेन को आइपीएल और घरेलू सीरीज में शानदार गेंदबाजी करने का ईनाम मिला। उन्होंने इसी साल राजस्थान की तरफ से खेलते हुए अपना IPL डेब्यू किया था। कुलदीप ने 7 मैच में 8 विकेट हासिल किए थे और अपनी गेंदबाजी से सबको प्रभावित किया था।

डेब्यू मैच में मिली हार 

कुलदीप सेन का डेब्यू मैच गेंदबाजी के लिहाज से शानदार रहा लेकिन वह अपनी टीम को जीत नहीं दिला पाए। बांग्लादेश के सामने जीत के लिए 187 रन का लक्ष्य था, जिसे उसने 9 विकेट खोकर 4 ओवर पहले हासिल कर लिया। बांग्लादेश की तरफ से जीत के हीरो रहे मेहदी हसन मिराज, जिन्होंने आखिरी विकेट के लिए मुस्तफिजुर के साथ मिलकर 51 रन की रिकॉर्ड तोड़ साझेदारी की और अपनी टीम को जीत दिला दिया। सीरीज का दूसरा मैच 7 दिसंबर को इसी मैदान पर खेला जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.