Move to Jagran APP

IND vs BAN Weather Report: करो या मरो मैच में कैसा रहेगा ढाका का मौसम, सीरीज में 0-1 से पीछे है टीम इंडिया

IND vs BAN Weather Report भारत और बांग्लादेश के बीच दूसरा वनडे मैच बुधवार को शेर-ए-बांग्ला नेशनल स्टेडियम में खेला जाएगा। यह मैच भारत के लिए काफी अहम है तो आइए इससे पहले जानते हैं कि मैच के दौरान वहां का मौसम कैसा रहेगा?

By Jagran NewsEdited By: Sameer ThakurPublished: Tue, 06 Dec 2022 05:33 PM (IST)Updated: Tue, 06 Dec 2022 05:33 PM (IST)
IND vs BAN Weather Report: शेर-ए-बांग्ला नेशनल क्रिकेट स्टेडियम (फोटो क्रेडिट ट्विटर)

नई दिल्ली, स्पोर्स्ट डेस्क। भारत और बांग्लादेश के बीच 3 मैच की वनडे सीरीज का दूसरा मैच ढाका के शेर-ए-बांग्ला नेशनल स्टेडियम में खेला जाएगा। टीम इंडिया के लिए यह मैच हर हाल में जीतना जरूरी है, क्योंकि टीम सीरीज में 0-1 से पीछे चल रही है। यह मुकाबला भी शेर-ए-बांग्ला नेशनल स्टेडियम में ही खेला जाएगा।

loksabha election banner

पहले वनडे मैच की बात करें तो टीम इंडिया के बल्लेबाजों ने निराश किया था। केएल राहुल के 73 रन की पारी के अलावा कोई भी बल्लेबाज, बांग्लादेश के गेंदबाजों के सामने अपना प्रभाव नहीं छोड़ पाया था।

यही कारण है कि टीम, दूसरे मैच में रजत पाटीदार और राहुल त्रिपाठी जैसे खिलाड़ियों को आजमा सकती है। गेंदबाजी में शायद ही टीम इंडिया कोई बदलाव करे। मोहम्मद सिराज ने पहले मैच में 3 विकेट लेकर बांग्लादेश की टीम को बैकफुट पर धकेल दिया था। उनसे इस मैच में भी उसी प्रदर्शन की उम्मीद होगी।

कैसा रहेगा ढाका का मौसम?

ढाका में होने वाले इस मैच में यदि मौसम की बात करें तो फैंस के लिए राहत की खबर यह है कि यहां मैच के दौरान बारिश की संभावना केवल 4 प्रतिशत बताई जा रही है। रात में यह बढ़कर 6 प्रतिशत का अनुमान है। यानी फैंस को एक पूरा मैच देखने को मिलेगा। मैच के दौरान तापमान 29 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है जो रात में गिर कर 19 प्रतिशत हो जाएगा। आर्द्रता दिन में 58 प्रतिशत होगी जो रात में बढ़कर 70 प्रतिशत तक बढ़ सकती है।

क्या कहती है पिच रिपोर्ट?

पहले मैच की बात करें तो भारत के बल्लेबाज, बांग्लादेश की स्पिन गेंदबाजी के सामने लाचार नजर आई थी। यह मैच भी उसी मैदान पर होगा इसलिए टीम को अतिरिक्त सावधानी रखनी होगी। तेज गेंदबाजों के लिए इस पिच पर अनिश्चित बाउंस और पेस होगा। दोनों टीम इस मैदान पर टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करना चाहेगी, क्योंकि शाम में ओस की समस्या का सामना करना पड़ सकता है।

यह भी पढ़ें- IND vs BAN Live Streaming: सीरीज बचाने उतरेगी टीम इंडिया, कब और कहां देखें मैच

इंग्लैंड की 'Bazball' स्टाइल को अपना सकती है टीम इंडिया, कोहली कर सकते हैं ये काम- डेविड लॉयड


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.