Move to Jagran APP

Ind Aus Test 2023: सीरीज से पहले कंगारू टीम ने चली चाल, भारत के लिए तैयार किया 'डुप्लीकेट अश्विन'

Mahesh Pithiya भारतीय टीम के अनुभवी स्टार स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (R Ashwin) टेस्ट सीरीज के लिए शुरुआती दो टेस्ट के लिए भारतीय स्क्वॉड में शामिल है जो कि कंगारू टीम के लिए बड़ा खतरा बन सकते हैं। ऐसे में ऑस्ट्रेलियाई टीम स्पिन गेंदबाजों की खास तैयारी कर रही है।

By Jagran NewsEdited By: Priyanka JoshiPublished: Fri, 03 Feb 2023 03:20 PM (IST)Updated: Fri, 03 Feb 2023 04:11 PM (IST)
Ind Aus Test 2023: सीरीज से पहले कंगारू टीम ने चली चाल, भारत के लिए तैयार किया 'डुप्लीकेट अश्विन'
IND vs AUS Test Series 2023, Mahesh Pithiya

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। IND vs AUS Test Series 2023। भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के बीच बॉर्डर-गावस्कर सीरीज की शुरुआत 9 फरवरी से हो रही है। दोनों टीमों के लिए यह सीरीज काफी अहम मानी जा रही है, ऐसा इसलिए क्योंकि विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचने के लिए यह सीरीज जीतना दोनों टीमों के लिए बेहद जरूरी है।

loksabha election banner

बता दें कि भारतीय टीम के अनुभवी स्टार स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (R Ashwin) टेस्ट सीरीज के लिए शुरुआती दो टेस्ट के लिए भारतीय स्क्वॉड में शामिल है, जो कि कंगारू टीम के लिए बड़ा खतरा बन सकते हैं। ऐसे में ऑस्ट्रेलियाई टीम स्पिन गेंदबाजों की खास तैयारी कर रही है। कंगारू टीम ने अश्विन के एक डुप्लीकेट खिलाड़ी महेश पिथिया (Mahesh Pithiya) को बेंगलुरू बुलाया गया है, जो ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों को स्पिन गेंदबाजी का अभ्यास करा रहे हैं।

IND vs AUS Test: कंगारू टीम ने अश्विन के 'डुप्लीकेट खिलाड़ी' को बुलाया बेंगलुरु 

दरअसल, भारत-ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जानी है, जिसके लिए दोनों टीमों ने तैयारी शुरू कर दी। बता दें कि टीम इंडिया के अनुभवी स्पिनर आर अश्विन ऑस्ट्रेलिया के लिए खतरा साबित हो सकते है। ऐसे में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने अश्विन का सामना करने के लिए बेंगलुरु एक ऐसे खिलाड़ी को बुलाया है, जो बिल्कुल आर अश्विन की तरह गेंदबाजी करता है। ये खिलाड़ी महेश पिथिया (Mahesh Pithiya) है।

ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों का कहना है कि अभ्यास मैच में बीसीसीआई उनके साथ चीटिंग करती है, वह उन्हें हरी पिच देता है, जिसमें स्पिन गेंदबाजों को मदद नहीं होती और बल्लेबाजी उनके लिए आसान होती है, लेकिन मैच में स्पिन पिच का उपयोग होता है। इस वजह से उन्होंने इस टेस्ट सीरीज से पहले अभ्यास मैच नहीं खेलने का फैसला किया है।

इसके बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम बेंगलुरु में पुरानी पिच पर तैयारी कर रही है, जो पूरी तरह से टूटी हुई है। वह महेश पिथिया से गेंदबाजी करवा रहे है, ताकि कंगारू बल्लेबाज पहले से खुद को तैयार कर सकें।

क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू की रिपोर्ट के अनुसार,

''ऑस्ट्रेलियाई टीम ने टेस्ट दौरे के पहले अभ्यास सत्र में डुप्लीकेट रविचंद्रन अश्विन की गेंदों का सामना किया है। स्पिन का सामना करने पर फोकस रहा और स्थानीय नेट गेंदबाजों में पिथिया अलग थे। उन्होंने कोई ब्रेक के बिना लगातार गेंदबाजी की और स्मिथ, मार्नस लाबुशेन और ट्रेविस हेड जैसे बल्लेबाजों को परेशान किया''

यह भी पढ़े:

Joginder Sharma: भारत को 2007 T20 विश्व कप जिताने वाले खिलाड़ी ने किया संन्यास का ऐलान, धोनी का रह चुका है खास

यह भी पढ़े:

IND vs AUS: टेस्ट सीरीज में इन 5 भारतीय प्लेयर्स पर रहेंगी सभी की निगाहें, नंबर 2 कंगारू टीम के लिए बनेगा काल


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.