नई दिल्ली, जेएनएन। Ind vs Aus: भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच 17 दिसंबर से शुरू हो रहे टेस्ट सीरीज से पहले टीम इंडिया के लिए एक बुरी खबर सामने आई है। बताया जा रहा है कि रोहित शर्मा और इशांत शर्मा दोनों इस टेस्ट सीरीज को मिस कर सकते हैं। जब ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए टीम इंडिया की घोषणा की गई थी तब रोहित शर्मा को टीम में जगह नहीं दी गई थी तो वहीं इशांत शर्मा भी टेस्ट टीम में शामिल नहीं किए गए थे। दोनों खिलाड़ी इस समय नेशनल क्रिकेट अकेडमी बेंगलुरु में हैं और अपनी फिटनेस को हासिल करने का प्रयास कर रहे हैं। 

कुछ दिन पहले बीसीसीआइ की तरफ से कहा गया था कि, टीम के दोनों सीनियर खिलाड़ियों की फिटनेस पर पूरी तरह से नजर रखी जा रही है और दोनों बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के पहले मुकाबले से पहले पूरी तरह से फिट हो जाएंगे जिसकी शुरुआत 17 दिसंबर से होगी। अब मुंबई मिरर की रिपोर्ट के मुताबिक रोहित शर्मा और इशांत दोनों ही टेस्ट सीरीज के लिए समय से फिट नहीं हो पाएंगे। 

रिपोर्ट के मुताबिक रोहित और इशांत की फिटनेस को लेकर एनसीए में विशेषज्ञों की एक बैठक हुई जिसमें पता चला की इन दोनों की फिटनेस रिपोर्ट इतनी उत्साहजनक नहीं है। इसके बाद टीम मैनेजमेंट, चयनकर्ता और बीसीसीआइ को जानकारी दे दी गई है कि ये दोनों खिलाड़ी शायद ही टेस्ट सीरीज में खेल पाएं। अब इसकी आधिकारिक घोषणा जल्दी ही की जा सकती है। रोहित शर्मा को बाद में ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए टीम इंडिया के दल में शामिल किया गया था। 

हाल ही में टीम इंडिया के कोच रवि शास्त्री ने रोहित और इशांत की चोट पर बात करते हुए संकेत दिए थे कि ये दोनों ऑस्ट्रेलिया दौरे से बाहर हो सकते हैं। उन्होंने कहा था कि, दोनों खिलाड़ियों को 3-4 दिनों के अंदर ही ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए रवाना हो जाना चाहिए जिससे कि समय रहते होनों टेस्ट सीरीज का हिस्सा बन सकें। उन्होंने कहा था कि अगर आपको टेस्ट सीरीज या कोई भी रेड-बॉल क्रिकेट खेलनी है तो आपको तीन-चार दिनों में ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना होना और ऐसा नहीं हो सका तो मुश्किल होगा। 

Aus-vs-Ind

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

budget2021