Move to Jagran APP

World Cup 2019 Pak vs Ban: पाक देख रहा है 500 रनों का सपना, हकीकत में जीत के पड़ रहे हैं लाले...ये है वजह

ICC World Cup 2019 Pak vs Ban सरफराज की कप्तानी में पाकिस्तान ने हार नहीं मानी है और उसे यकीन है कि वह बांग्लादेश के खिलाफ 500 रन का टारगेट रखने में कामयाब होंगे।

By Ruhee ParvezEdited By: Published: Fri, 05 Jul 2019 12:43 PM (IST)Updated: Fri, 05 Jul 2019 01:10 PM (IST)
World Cup 2019 Pak vs Ban: पाक देख रहा है 500 रनों का सपना, हकीकत में जीत के पड़ रहे हैं लाले...ये है वजह
World Cup 2019 Pak vs Ban: पाक देख रहा है 500 रनों का सपना, हकीकत में जीत के पड़ रहे हैं लाले...ये है वजह

नई दिल्ली, जेएनएन। ICC World Cup 2019 Pak vs Ban: क्रिकेट वर्ल्ड कप के 43वें मुकाबले में आज पाकिस्तान के सामने बांग्लादेश की मजबूत चुनौती होगी। पाकिस्तान की सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीदें लगभग खत्म हो चुकी हैं। उसे टॉप-4 में पहुंचने के लिए बांग्लादेश के खिलाफ न सिर्फ जीत नहीं बल्कि बड़े अंतर से जीतना होगा। सरफराज की कप्तानी में पाकिस्तान ने हार नहीं मानी है और उसे यकीन है कि वह बांग्लादेश के खिलाफ 500 रन का टारगेट रखने में कामयाब होंगे।

loksabha election banner

पाकिस्तान की टीम अपने आखिरी मैच में हर हाल में जीत हासिल करना चाहेगी, हालांकि, ऐसा होना काफी मुश्किल है। बांग्लादेशी टीम का इस वर्ल्ड कप में प्रदर्शन जबर्दस्त रहा है। खासकर उसके बल्लेबाजों ने कमाल का खेल दिखाया है। पाकिस्तान ने जहां, वेस्ट इंडीज, इंग्लैंड और साउथ अफ्रीका जैसी टीमों को हराया वहीं, बांग्लादेश ने भी साउथ अफ्रीका और वेस्ट इंडीज जैसी मजबूत टीमों को मात दी। इसके अलावा उसने न्यूजीलैंड (दो विकेट), ऑस्ट्रेलिया (48 रन) और भारत (28 रन) से करीबी मैच गंवाए।

WC 2019: कप्तान सरफराज को चमत्कार का इंतजार, कहा- बांग्लादेश के खिलाफ बनाएंगे 500 रन!

2015 से बांग्लादेशी शेरों को नहीं रहा पाया है पाक
पाकिस्तान ने बांग्लादेश के खिलाफ 36 मैचों में 31 जरूर अपने नाम किए, लेकिन साल 2015 वर्ल्ड कप के बाद से दोनों टीमों के बीच हुई चार भिड़ंतों में सभी मैचों में बांग्लादेश ने धमाकेदार जीत दर्ज की है। यहां तक 2018 में हुए एशिया कप के मुकाबले में भी बांग्लादेश ने 37 रनों से जीत दर्ज की थी। ऐसे में साफ है कि पाकिस्तान पर बांग्लादेश के खिलाफ हार का खतरा फिर मंडरा रहा है।

बांग्लादेशी खिलाड़ी भी गजब फॉर्म में
बांग्लादेश के ऑलराउंडर शाकिब अल हसन पाकिस्तान के लिए सबसे बड़ा खतरा साबित होंगे। शाकिब ने इस वर्ल्ड कप में गेंद और बल्ले दोनों से कमाल दिखाया है। शाकिब ने इस वर्ल्ड कप में 542 रन बनाए हैं और उनके नाम 2 शतक और 4 अर्धशतक हैं। इसके अलावा विकेटकीपर मुश्फिकुर रहीम भी 351 रन बना चुके हैं जो पाकिस्तान के गेंदबाजों के लिए बड़ा खतरा हैं। गेंदबाजी की बात करें तो बाएं हाथ के तेज गेंदबाज मुस्तिफिजुर रहमान, जो इस वर्ल्ड कप की 7 पारियों में 15 विकेट चटका चुके हैं, पाकिस्तानी बल्लेबाजों के लिए बड़ा खतरा होंगे। इनके अलावा शाकिब अल हसन और मोहम्मद सैफुद्दीन भी टीम की गेंदबाजी को मजबूती दे रहे हैं। शाकिब  ने 11 तो सैफुद्दीन ने 10 विकेट लिए हैं।

पाकिस्तान को होगी इन खिलाड़ियों  से उम्मीद
वहीं पाकिस्तान की बात करें तो बल्लेबाजी में बाबर आजम ने 378 रन बनाकर अपनी टीम को मजबूती दी है। गेंदबाजी में मोहम्मद आमिर ने 16, शाहीन शाह अफरीदी-वहाब रियाज ने 10-10 विकेट लिए हैं। पाकिस्तान के पेस अटैक का सामना करने के लिए बांग्लादेश को खास रणनीति जरूर तैयार करनी होगी।

WC 2019: एक भी गेंद खेले बिना पाकिस्तान को वर्ल्ड कप से बाहर कर सकता है बांग्लादेश, जानें- कैसे

लॉर्डस का पिच
लॉर्डस में शुक्रवार को बारिश के आसार नहीं हैं और अच्छी धूप खिली रहेगी। आमतौर पर लॉर्ड्स के मैदान पर दिन की शुरुआत में तेज गेंदबाजों को मदद मिलती है, लेकिन ऐसा लगता है कि टॉस जीतने वाली टीम पहले बल्लेबाजी ही करना चाहेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.