Move to Jagran APP

ICC WC 2019: ड्रग्स बैन के बाद एलेक्स हेल्स इंग्लैंड की वर्ल्ड कप टीम से किए गए बाहर!

ड्रग टेस्ट में फेल होने के बाद तीन हफ्तों का बैन झेल रहे हैं 30 वर्ष के हेल्स को ईसीबी ने सभी टीमों से बाहर कर दिया है।

By Ruhee ParvezEdited By: Published: Mon, 29 Apr 2019 03:43 PM (IST)Updated: Mon, 29 Apr 2019 03:43 PM (IST)
ICC WC 2019: ड्रग्स बैन के बाद एलेक्स हेल्स इंग्लैंड की वर्ल्ड कप टीम से किए गए बाहर!
ICC WC 2019: ड्रग्स बैन के बाद एलेक्स हेल्स इंग्लैंड की वर्ल्ड कप टीम से किए गए बाहर!

लंदन, आइएनएस। इंग्लैंड क्रिकेट टीम के बल्लेबाज एलेक्स हेल्स को 30 मई से होने वाले आइसीसी वर्ल्ड कप की टीम से हटा दिया गया है। इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने बताया कि वर्ल्ड कप के अलावा हेल्स आयरलैंड और पाकिस्तान के खिलाफ होने वाली वनडे सीरीज का भी हिस्सा नहीं होंगे।

prime article banner

ड्रग टेस्ट में फेल होने के बाद तीन हफ्तों का बैन झेल रहे हैं 30 वर्ष के हेल्स को ईसीबी ने सभी टीमों से बाहर कर दिया है। इससे पहले अप्रैल महीने की शुरुआत में जानकारी दी गई थी कि हेल्स नीजी कारणों से सिलेक्शन के लिए उपलब्ध नहीं हैं। हालांकि, दी गारजियन की एक रिपोर्ट में कहा गया कि एलेक्स हेल्स अपने करियर के दूसरे ड्रग टेस्ट में फेल होने के बाद 21 दिन का बैन झेल रहे हैं। साथ ही उनकी सालाना सैलरी के 5 प्रतिशत पर जुर्माना लगाया गया है।   

इस फैसले पर बात करते हुए ईसीबी के मैनेजिंग डायरेक्टर ऐशले गाइल्स ने कहा, "हम काफी सोच समझकर इस निर्णय तक पहुंचे हैं। हमने मिलकर इंग्लैंड टीम के सर्वश्रेष्ठ हित में ये निर्णय लिया है। टीम के भीतर सही माहौल बनाने और ये सुनिश्चित करने के लिए कि टीम के अंदर कोई अनावश्यक गड़बड़ी न हो और टीम इस महत्वपूर्ण समय में सफल होने के लिए सबसे अच्छी स्थिति में हो, इन सभी बातों को ध्यान में रखकर ये फैसला लिया गया।"

आपको बता दें कि पहले भी हेल्स पर जुर्माना और निलंबन लग चुका है। सितंबर 2017 में हेल्स और बेन स्टोक्स को ब्रिस्टल नाइट क्लब के बाहर हुए विवाद में शामिल होने की वजह से निलंबित किया गया था। हालांकि, गाइल्स ने ये साफ किया कि इस बैन से हेल्स की क्रिकेटिंग करियर पर कोई फर्क नहीं पड़ेगा। उन्होंने कहा, ' ईसीबी और पीसीए एलेक्स की सहायता करना जारी रखेंगे और अपने काउंटी क्लब नॉटिंघमशायर के साथ मिलकर उन्हें वो समर्थन देंगे जो उन्हें एक पेशेवर क्रिकेटर के रूप में अपनी क्षमता को पूरा करने में मदद करेगा।'


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.